Nothing Ear 2 Review: अपनी कीमत में एक प्रीमियम और हेवी BASS वाला ईयरबड्स

0
Nothing Ear 2 model

Nothing Ear 2 के साथ एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन भी दिया गया है जिसको लेकर सराउंड न्वाइज को 40dB तक कम करने का दावा है। Nothing Ear 2 (Nothing Ear 2 Review) को वॉटर रेसिस्टेंट के लिए IP54 की रेटिंग मिली है। ईयरबड्स का चार्जिंग केस भी IP55 रेटिंग के साथ होता है। Nothing Ear 2 को हमने लंबे समय तक इस्तेमाल किया है।

Nothing Ear (2) review

रिव्यू में जानते हैं कि यह ईयरबड्स पैसा वसूल है या नहीं…नथिंग के दूसरे ईयरबड्स Nothing Ear 2 की भारत में बिक्री हो रही है। Nothing Ear 2 कंपनी का दूसरा ऑडियो प्रोडक्ट है और इसके साथ हाई रिजॉल्यूशन ऑडियो का दावा है। Nothing Ear 2 की कीमत 9,999 रुपये (Nothing Ear 2 Review)रखी गई है। Nothing Ear 2 के साथ एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन दिया गया है जिसको लेकर सराउंड न्वाइज को 40dB तक कम करने का दावा है। वॉटर रेसिस्टेंट के लिए Nothing Ear 2 को IP54 की रेटिंग मिली है।

ईयरबड्स का चार्जिंग केस भी IP55 रेटिंग के साथ आता है। Nothing Ear 2 को हमने लंबे समय तक इस्तेमाल किया है। आइए रिव्यू में जानते हैं कि यह ईयरबड्स पैसा वसूल है या नहीं :

Nothing Ear 2 बड्स डिजाइन (Nothing Ear 2 Buds Design) :

Nothing Ear 2 design

Nothing Ear 2 बड्स के साथ ट्रांसपेरेंट डिजाइन मिलती है। बड्स को बाहर से ही देखा जा सकता है। चार्जिंग केस में ट्रांसपैरेंट प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है, हालांकि यह ग्लास जैसा नजर आता है। इस पर जल्द स्क्रैच नहीं आते हैं। केस के नीचे की ओर एक पैड भी है जो कि केस में स्क्रैच आने से रोकता है। चार्जिंग केस में एक टाईप-सी चार्जिंग पोर्ट और बटन है। इंडिकेटर अंदर की ओर है |

लेकिन ट्रांसपेरेंट डिजाइन होने की वजह से लाइट बाहर से भी नजर आती है।  नायाब डिजाइन के कारण बड्स के हार्डवेयर और टच प्वाइंट भी बाहर से नजर आते हैं।Nothing Ear 1 के मुकाबले Nothing Ear 2 का चार्जिंग केस है छोटा ।

बड्स के टॉप पर लाल डॉट है जो कि कंपनी के लोगो की तरह नजर आता है। ईयरटिप के तीन पेयर भी मिलते हैं बॉक्स में । कौन सा टिप इनमें से आपके कान के लिए बेस्ट है, इसकी जानकारी आप Nothing X एप से हासिल कर सकते हैं। Nothing Ear 2 एक ही कलर व्हाइट और ब्लैक में उपलब्ध है। ओवरऑल Nothing Ear 2 की डिजाइन अच्छी है और यदि आप किसी को इसका परिचय देने की जरूरत नहीं होगी।

Nothing Ear 2 बड्स परफॉरमेंस (Nothing Ear 2 Buds Performance) :

Nothing Ear (2) performance

Nothing Ear 2 के साथ आपको बेहद ही शानदार मिलता है और इसका अंदाजा आपको बड्स को पहली बार इस्तेमाल करने से ही लग जायेगा । इस रेंज में Nothing Ear 2 का बेस मुझे बेस्ट लगा। इसके साथ एप को सपोर्ट मिलता है। Nothing X को काफी अच्छे से यूजर्स की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

एप में लो लैग जैसे मोड्स मिलते हैं जो कि गेमिंग में लो लैटेंसी के लिए है। सबसे खास बात यह है कि यह एप आपको यह भी बताता है कि कौन सा ईयरटिप आपके कान में बेस्ट फिट है। इसके अलावा Nothing Ear 2 के साथ डुअल कनेक्टिविटी मिलती है यानी कि आप दो डिवाइस को एक साथ पेयर कर सकते हैं।

nothing ear 2 battery performance

Nothing Ear 2 के साथ इक्विलाइजर मोड(Nothing Ear 2 Review) मिलता है। इस डिवाइस का न्वाइज कैंसिलेशन बहतरीन है। इसमें LDHC 5.0 के अलावा हाई रेज ऑडियो कोडेक और SBC व AAC कोडेक का भी सपोर्ट मिलता है। इसमें स्टूडियो क्वालिटी का ऑडियो भी मिलता है। इसमें 11.6mm का ड्राइवर मिलता है जो कि डीटेल और क्लियर ऑडियो देता है।

Nothing Ear 2 की तुलना OnePlus Buds 2 Pro और Galaxy Buds 2 Pro के साथ है। इसका ANC बाहरी शोर को पूरी तरह से बंद कर देता है। एप के जरिए आप ANC (Active Noise Cancellation) लेवल को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं जो कि एक अच्छी बात है। इसका न्वाइज कैंसिलेशन 40dB तक का है। इसमें सात ऑडियो फिल्टर हैं।

Nothing Ear 2 की बैटरी परफॉरमेंस ( Nothing Ear 2 Battery Performance) :

Nothing Ear 2 की बैटरी लाइफ ने निराश नहीं किया। करीब 6 घंटे तक का बैकअप मिल जाता है एएनसी के साथ और चार्जिंग केस इसे करीब 5 बार फुल चार्ज करता है। इसमें कुल 36 घंटे की बैटरी बैकअप मिलता है। इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी रहता है। इसके साथ 2.5 वॉट की वायरलेस चार्जिंग भी रहती है।

Nothing Ear2 price

10 हजार रुपये की रेंज तक में Nothing Ear 2 को एक अच्छा और प्रीमियम बड्स कहा जाएगा। Nothing Ear 2 के साथ क्लियर और बेहतरीन ऑडियो क्वालिटी मिलती है। बैटरी लाइफ पहले के मुकाबले अच्छी है ही। इसकी कीमत थोड़ी कम यानी 7,000 रुपये (Nothing Ear2 price) के करीब हो सकती थी। 

ऐसी और जानकारी के लिए जुड़े रहें News Jungal से |

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *