Uttarakhand Landslide: भारी बारिश के चलते गौरीकुंड में हुआ भूस्खलन, करीब 13 लोगों के के दबने की आशंका

0

रुद्रप्रयाग जिले के गौरकुंड में बड़े हादसा होने की खबर सामने आ रही है। यहां चट्टान टूटने से लगभग 13 लोगों के दबने की आशंका बताई जा रही है।  देर रात से जारी भारी बारिश आफत बनकर बरसी है। 

News jungal desk: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिला स्थित गौरीकुंड में भारी भूस्खलन से करीब 13 लोगों की लापता होने की सूचना है। इनमें तीन स्थानीय, 7 नेपाल मूल के और 3 अन्य राज्य के हैं। मौके पर रेस्क्यू के लिए टीम पहुंची है। देर रात से जारी भारी बारिश आफत बनकर बरसी है। 

बारिश के कारण चट्टान टूटने की सूचना देर रात मिली थी, जिसके बाद एसडीआरएफ सहित जिला प्रशासन की टीम मौके पर रेस्क्यू के लिए पहुंची थी, लेकिन रात को रेस्क्यू करने में आ रही दिक्कतों के कारण अभियान को रोकना पड़ा। इसके बाद सुबह फिर रेस्क्यू कार्य शुरू किया गया, लेकिन लगातार हो रही बारिश एक चुनौती बनी हुई है। 


पहले  8 से 10 लोगों के आने के लापता होने की सूचना आ रही थी, अब यह संख्या बढ़ गई है।  उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, चमोली और बागेश्वर जिले के लिए भारी बारिश के चलते यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार सात अगस्त तक प्रदेशभर में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा, 5 अगस्त के बाद पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

Read also: महारष्ट्र के लोगों के लिए खुशखबरी, सभी सरकारी अस्पतालों में 15 अगस्त से मुफ्त इलाज

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *