Karauli Baba: पुलिस को चौकीदार बनाने की ख्वाहिश रखने वाले बाबा को अधिवक्ता ने दी चुनौती..

0

Karauli baba: कानपुर में करौली सरकार के आश्रम में नोएडा निवासी डाक्टर सिद्धार्थ चौधरी ने 20 मार्च को बाबा पर चमत्कार न दिखा पाने की बात कहने पर समर्थकों से लाठी-डंडों से मारपीट कराने का आरोप लगाया था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चमत्कार दिखाने में विफल साबित होने पर नोएडा के डाक्टर की नाक तुड़वाने वाले करौली सरकार बाबा संतोष भदौरिया पुलिस को अपना चौकीदार बनाना चाहते थे। थाना-चौकी पुलिस तो बाबा के इस प्रस्ताव से खुश हुई थी, लेकिन उच्चाधिकारियों ने इसे पूरी तरह ठुकरा दिया। इसके बाद भी बाबा लगातार पुलिस को समय-समय पर आर्थिक मदद करके अपना मुरीद बनाने के मौके कभी नहीं छोड़ता था। यही कारण था कि स्थानीय थाना और चौकी पुलिस हमेशा उनकी जी हुजूरी करती थी।

पुलिस को चौकीदार बनाने की ख्वाहिश रह गई अधूरी

कोरियां चौकी के सामने 29 जनवरी 2021 की शाम एक बाइक सवार महिला को मिट्टी लदे एक डंपर ने कुचल दिया था। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस चौकी में तोड़फोड़ करने के साथ आग लगा दी थी। पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को सबक सिखाने के लिए पुलिस चौकी खत्म कर दी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि करौली सरकार बाबा ने आश्रम के मुख्यद्वार के सामने 5 बिस्वा जमीन पर आलीशान चौकी के लिए भवन बनाकर देने का प्रस्ताव रखा। इससे थाना और चौकी पुलिस को तो खुशी मिली, लेकिन उच्चाधिकारियों ने इस प्रस्ताव को पूरी तरह ठुकरा दिया। साथ ही फिर से पुरानी क्षतिग्रस्त चौकी की मरम्मत कराकर संचालित करने का आदेश जारी किया। इसके बाद बाबा की पुलिस को चौकीदार बनाने की यह इच्छा अधूरी ही रह गई।

अधिवक्ता से मिली बाबा को चमत्कार दिखाने की चुनौती

चमत्कार दिखाने में विफल रहे बाबा करौली सरकार ने नोएडा के डा. सिद्धार्थ चौधरी को अपने बाउंसरों से पिटवाकर नाक तुड़वा दी। इस पर डाक्टर ने बाबा के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराया है। इसके बाद से ही विवादों में घिरे बाबा करौली सरकार को इंटरनेट पर लोगों ने खुली चुनौती देनी शुरू कर दी है। शहर के अधिवक्ता अनिरुद्ध जायसवाल ने भी पत्नी बच्चों के साथ एक वीडियो ट्वीट शेयर किया है। इसमें उन्होंने कहा कि यदि करौली बाबा संतोष भदौरिया सभी रोगों को ठीक करने का दावा करते हैं तो मेरी बेटी का भैंगापन और मेरे बेटे का स्पष्ट न बोलना ठीक कर दें। यदि बाबा दोनों बच्चों को ठीक कर देंगे तो वह अपनी पूरी संपत्ति दान कर देंगे। यदि ऐसा न कर सके तो कर्मकांड की आड़ में इस प्रकार के फर्जी दावे भी न करें।

Read also: मानहानि मामले में राहुल गांधी पर भाजपा सांसद बोले- मोदी बोलकर मुझे भी अपमानित किया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed