UPPSC : सोमवार से शुरू हो गया पीसीएस 2023 के लिए साक्षात्कार, जानिए कितने पदों पर होनी है भर्ती…

पीसीएस के 254 पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया 8 से 12 जनवरी तक चलेगी। सोमवार से साक्षात्कार शुरू हो गया। इंटरव्यू देकर निकलने वाले अभ्यर्थियों से छात्र जानकारी लेते रहे। 

News jungal desk: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2023 की मुख्य परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों के लिए साक्षात्कार सोमवार से शुरू हो गया। जिसके बाद हर कोई यह जानके लिए उत्सुक रहा कि क्या प्रश्न पूछे जा रहे हैं। आपको बता दें कि जिनके इंटरव्यू होने वाले हैं वह साक्षात्कार देकर निकलने वाले अभ्यर्थियों से पूछे गए प्रश्न के बारे में जानकारी लेते रहे। साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे बड़ी संख्या में छात्र भी आयोग के गेट पर खड़े दिखे जो इंटरव्यू देकर निकलने वाले छात्रों से बातचीत कर जानकारी भी ले रहे थे। 

आपको बता दें कि पीसीएस के 254 पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया 8 से 12 जनवरी तक चलेगी। गौरतलब है कि लोक सेवा आयोग ने इस बार रिकाॅर्ड तीन महीने में ही मुख्य परीक्षा का परिणाम 22 दिसंबर को जारी करने सहित 451 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया था। पीसीएस के 20 प्रकार के 254 पदों में से छह प्रकार के 104 पद ऐसे हैं, जिन पर चयन केवल लिखित परीक्षा के आधार पर होना है। वहीं 150 पदों पर चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाना है।

Read also: जानिए कब होगा ‘बिग बॉस 17’ का फिनाले?…भाईजान ने दी जानकारी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *