हुगली में हिंसा पर राज्यपाल आनंद बोस बोले-‘उपद्रवियों को कानून हाथ में नहीं लेने देंगे’

0

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आज हिंसा प्रभावित हुगली जिले का दौरा किया, जहां पहुंचकर उन्होंने कहा कि हम गलत काम करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

News Jungal Media desk: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आज हिंसा प्रभावित हुगली जिले के रिशरा और सेरामपुर इलाकों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से भी मुलाकात की।

हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

राज्य में हुई हिंसक घटनाओं पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा, ‘हिंसा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हम कभी भी अंधकार की ताकतों को समाज को फिरौती लेने नहीं देंगे। हम गलत काम करने और हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। लोगों को शांति से रहने का अधिकार है, और यह अधिकार किसी भी कीमत पर स्थापित किया जाएगा।’ 

‘बंगाल लंबे वक्त से लड़ रहा लड़ाई’

हिंसा के बीच हुगली पहुंचे राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आगे कहा कि सभी प्रवर्तन एजेंसियों की तरफ से ठोस कार्रवाई की जाएगी। हम उपद्रवियों को कभी भी कानून हाथ में नहीं लेने देंगे, पुलिस उन पर सदैव भारी पड़ेगी। बंगाल लंबे वक्त से लड़ाई लड़ रहा है, हम इसे अंतिम रूप देंगे।

बंगाल में नहीं रूक रही हिंसक घटनाएं

बंगाल में हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही है। हुगली जिले के रिशरा में भाजपा के रामनवमी जुलूस पर रविवार को पथराव के बाद सोमवार देर रात यह इलाका एक बार फिर अशांत हो गया। पुलिसकर्मियों की भारी तैनाती होने के बावजूद इस बार उपद्रवियों ने रिशरा स्टेशन के चार नंबर गेट व लोकल ट्रेन पर जोरदार पत्थरबाजी की। इसके चलते रात 1:30 बजे तक हावड़ा-बर्द्धमान खंड पर ट्रेन सेवा को रोक दिया गया।

क्या है मामला?

आरोप है कि ट्रेन और रेल सिग्नल को लक्ष्य बनाकर बम भी फेंके गए। यही नहीं उपद्रवियों ने यहां कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। हालात को काबू करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी और आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े। दूसरी ओर पुलिस ने हावड़ा हिंसा में सुमित साव नाम के एक आदमी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि रामनवमी के जुलूस पर यही युवक बंदूक लेकर डांस कर रहा था।

Read also: अदानी समूह के फिर से गिरावट शुरू, अमीरों की सूची में अब इस स्थान पर हैं Gautam Adani

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed