सोनीपत से दिल्ली आ रहे किसान नेता सहित 15लोग हिरासत में, पुलिस ने की हाथापाई

0

पूर्व पहलवान राजवीर ने कहा, “बारिश के कारण गद्दे भीग गए थे, इसलिए हम सोने के लिए ‘फोल्डिंग’ चारपाइयां ला रहे थे, लेकिन पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी. नशे में धुत पुलिसकर्मी धर्मेंद्र ने विनेश फोगाट से अपशब्द कहे और हमारे साथ हाथापाई की.”

News Jungal Desk : यौन शोषण उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे को लेकर बुधवार रात को जंतर-मंतर Jantar Mantar पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के साथ कुछ पुलिसकर्मियों के बीच कथित तौर पर ‘हाथापाई’ हुई और अगले दिन गुरुवार को यह मुद्दा पूरी तरह से छाया रहा. एक तरह, पहलवानों ने दिल्ली पुलिस को दोषी ठहराया है।

बुधवार को झड़प के कारण कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर पर चोटें आई हैं. पुलिस ने बताया कि इस घटना के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) प्रणव तायल ने कहा कि भारती बिना अनुमति के ‘फोल्डिंग’ (मुड़ सकने वाली) चारपाई लेकर प्रदर्शन स्थल पर आए.

किसान नेता सहित 15 लोग हिरासत में
दिल्ली पुलिस ने कहा है कि उसने करीब 15 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है . उन्होंने कहा, ‘किसान संघ के नेता अभिमन्यु कोहाड़ पहलवानों का समर्थन करने के लिए सोनीपत से दिल्ली आ रहे थे.’

विधायक अभय सिंह चौटाला जंतर-मंतर पर बैठे खिलाड़ियों को लेकर कुछ बड़ा करने की मंशा रख रहे हैं. उन्होंने तो रोहतक में यहां तक ऐलान कर दिया कि केंद्र सरकार की अक्ल ठिकाने लगाने के लिए दिल्ली को चारों तरफ से घेरना पड़ेगा. यही नहीं, उन्होंने खाप पंचायतों व राजनीतिक दलों से आह्वान किया है कि इस मामले में एक बैठक बुला करके कोई बड़ा फैसला लिया जाना चाहिए, ताकि प्रदेश की बेटियों को न्याय मिल सके.

बेटियों को न्याय दिलाने के लिए बड़ी लड़ाई लड़नी होगी
अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण भाजपा के सांसद हैं, इसलिए केंद्र सरकार उनको बचाने में लगी हुई है, लेकिन प्रदेश की बेटियों को न्याय दिलाने के लिए बड़ी लड़ाई लड़नी होगी होगी . उन्होंने कहा कि प्रदेश की बेटियों की इज्जत की बात है. अभय सिंह चौटाला ने कहा, ‘जंतर-मंतर पर बुधवार रात को जिस तरह से धरने पर बैठे खिलाड़ियों के साथ किया गया वह शर्मसार है.

जो मेडल जीते हैं उसे हम भारत सरकार को वापस कर देंगे’
दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा, ‘अगर मेडल का सम्मान ऐसा ही है तो हम इस मेडल का क्या करेंगे. इससे अच्छा तो हम मामूली जिंदगी जी लेंगे और हमने जो मेडल जीते हैं ओ हम भारत सरकार को वापस कर देंगे. धक्का-मुक्की और गाली गलौज के समय पुलिस को नहीं दिखता की ये पद्म श्री हैं, उन्होंने इस सम्मान की लाज नहीं रखी.

स्वाति मालीवाल ने कहा, दिल्ली पुलिस गुंडागर्दी क्यों कर रही है ?
दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘लड़कियों से मिलना मेरा सिर्फ हक ही नहीं मेरी कर्तव है. मुझे समझ नहीं आ रहा दिल्ली पुलिस मेरी ड्यूटी करने में मेरा सहयोग क्यों नहीं कर रही है. दिल्ली पुलिस गुंडागर्दी पर क्यों उतर आई है? दिल्ली पुलिस बृज भूषण को बचाने के लिए और क्या-क्या करेगी? दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के कहने पर एफआईआर दर्ज़ की है. अभी तक नाबालिग लड़की का बयान तक नहीं लिया गया है. बृजभूषण को गिरफ़्तार करने की जगह दिल्ली पुलिस लड़कियों को परेशान कर रही है ।

यह भी पढे : इन 5 आदतों से कमजोर हो सकती हैं हड्डियां, फ्रैक्चर का बढ़ सकता हृैं खतरा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *