Site icon News Jungal Media

जूते का साइज़ जान कर आप रह जाएंगे हैरान,इस महिला के हैं दुनिया में सबसे बड़े पैर

तान्या हर्बर्ट हमेशा सबसे बड़े पुरुषों के लोफर्स या टेनिस जूते खरीदती थी और अपने पैरों को फिट करने के लिए उन्हें थोड़ा लंबा करने के लिए हेरफेर करती थी

न्यूज जंगल डेस्क :- अमेरिका के टेक्सास में रहने वाली तान्या हर्बर्ट ने अपनी पैरों की वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवा लिया है और दुनिया की किसी भी महिला के पैर इतने बड़े नहीं हैं हर्बर्ट के दाहिने पैर की माप लगभग 33.1 सेमी (13.03 इंच) है और उनके बाएं पैर की माप 32.5 सेमी (12.79 इंच) है. तान्या हर्बर्ट 18 नंबर की जूते पहनती हैऔर इसके अलावा उनकी लंबाई लगभग 6 फीट 9 इंच है, जो जीवित रहने वाली सबसे लंबी महिला तुर्कीये रुमेयसा गेल्गी की ऊंचाई से सिर्फ 3 इंच कम है गेल्गी 7 फीट 0.7 इंच की हैं ।

हर्बर्ट के लिए जूतों की खरीदारी आसान काम नहीं होता. 18 नंबर के जूते के लिए उन्हें स्टोर के चक्कर काटने पड़ते हैं. लिहाजा वो दुकान जाना पसंद नहीं करती है. और उन्होंने कहा, ‘दुकानों पर जाने का सवाल ही नहीं उठता. है टेक्सास की इस महिला ने खुलासा किया कि हाई स्कूल में उसके पैर रिकॉर्ड तोड़ आकार तक पहुंच गए थे । हालांकि, हर्बर्ट अपनी सकारात्मक परवरिश के कारण अपनी असामान्य फिजिक को लेकर कभी असुरक्षित नहीं थी ।

पेरेंट्स ने बढ़ाया हौसला
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, कि ‘मेरे माता-पिता ने मुझे बड़े होने पर मेरा हौसला बढ़ाया, है इसलिए मैंने लंबे होने को एक बुरी चीज के रूप में नहीं देखा है मुझे याद नहीं है कि मुझे कभी भी मेरी ऊंचाई के लिए किसी ने कुछ कहा हो. मेरे दोस्तों ने वास्तव में यह सुनिश्चित करने के लिए मेरा बहुत ख्याल रखा है कि मुझे प्यार और पसंद करें ।

जूते की साइज़ को लेकर परेशानी
तान्या हमेशा सबसे बड़े पुरुषों के लोफर्स या टेनिस जूते खरीदा करती थी और अपने पैरों को फिट करने के लिए उन्हें थोड़ा लंबा करने के लिए हेरफेर करती थी और उन्होंने कहा, ‘महिलाएं 12 या 13 के नंबर के साथ संघर्ष करती हैं. लेकिन मैं 18 नंबर के जूते पहनती हूं । और तान्या ने मुताबिक लोगों को पुरुषों के आकार के जूते आसानी से मिल जाते हैं, लेकिन जब भी महिलाओं की बात आती है तो यह न केवल असंभव हो जाता है और बल्कि ये बेहद महंगा भी होता है वो चाहती हैं कि कंपनिया बड़े आकार के जूते अब बनाएं ।

यह भी पढ़ें :- BJP प्रत्याशी ने SDM को लिखी चिट्ठी,कहा-आजम खान से छीना जाए वोट देने का अधिकार…

Exit mobile version