Site icon News Jungal Media

अमेरिका में बत्ती गुल हजारों उड़ानें रद्द, चारों ओर छाया अंधेरा, स्कूल भी बंद, जानें क्यों?

 मौसम विभाग ने बताया कि तूफान काफी दूर तक के इलाके को प्रभावित कर सकता है. एजेंसी ने टेनेसी से न्यूयॉर्क तक 10 राज्यों में बवंडर के फैलने की चेतावनी दी थी. फ्लाइटअवेयर के डेटा का हवाला देते हुए एपी ने बताया कि सोमवार दोपहर तक 1,300 से अधिक अमेरिकी उड़ानें रद्द कर दी गईं और 5,500 से अधिक उड़ानों में देरी हुई. हर्ट्सफील्ड-जैक्सन अटलांटा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द की गईं, जो रविवार के तूफान के कारण हुए व्यवधानों के कारण बंद थी. व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति जो बाइडन की चार दिवसीय यात्रा को भी रोक दिया है. उनके अन्य कार्यक्रमों और आयोजनों को भी रद्द कर दिया गया है ।

News jungal desk : अमेरिका (America) में शक्तिशाली तूफान ने दस्तक दी है, जिसके चलते हजारों उड़ानें रद्द कर दी गईं और बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है । अमेरिका इस समय सबसे खराब मौसमी घटनाओं से लड़ रहा है. राजधानी वॉशिंगटन में स्कूल बंद कर दिए गए हैं और लोगों को घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है । और मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने अमेरिका में सोमवार को बवंडर सहित विनाशकारी तूफान की चेतावनी दी थी ।

बीती शाम को 5 बजे के बाद वॉशिंगटन क्षेत्र में बारिश शुरू हो गई है । और आसमान धीरे-धीरे भूरे रंग में बदल गया है । इस खराब स्थिति में निवासियों को घर के अंदर रहने का निर्देश दिया गया. मौसम विभाग ने रात 9 बजे तक ग्रेटर डीसी क्षेत्र के लिए बवंडर की चेतावनी जारी की थी । मंगलवार सुबह तक बाढ़ की भी चेतावनी थी. मौसम विभाग ने बताया कि तूफान काफी दूर तक के इलाके को प्रभावित कर सकता है ।

राष्ट्रपति जो बाइडन की यात्रा भी रोकी गई
एजेंसी ने टेनेसी से न्यूयॉर्क तक 10 राज्यों में बवंडर के फैलने की चेतावनी दी थी. फ्लाइटअवेयर के डेटा का हवाला देते हुए एपी ने बताया कि सोमवार दोपहर तक 1,300 से अधिक अमेरिकी उड़ानें रद्द कर दी गईं और 5,500 से अधिक उड़ानों में देरी हुई. हर्ट्सफील्ड-जैक्सन अटलांटा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द की गईं, जो रविवार के तूफान के कारण हुए व्यवधानों के कारण बंद थीं. व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति जो बाइडन की चार दिवसीय यात्रा को भी रोक दिया है. उनके अन्य कार्यक्रमों और आयोजनों को भी रद्द कर दिया गया है.

15,000 लोग रह रहे बिना बिजली के 
वर्जीनिया की लाउडाउन काउंटी में लगभग 15,000 लोग बिना बिजली के रह रहे हैं. नेशनल वेदर सर्विस के मौसम विज्ञानी क्रिस स्ट्रॉन्ग ने एक फेसबुक लाइव ब्रीफिंग में कहा, “यह मध्य-अटलांटिक में सबसे प्रभावशाली गंभीर मौसम घटनाओं में से एक है जो हमने पिछले कुछ समय में देखी है.” मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने चेतावनी दी है कि दोपहर बाद तूफान आने की आशंका है. इसके कारण, संघीय कर्मचारियों को जल्दी घर भेजने की आवश्यकता है ताकि वे हवा, ओले और बवंडर के बीच अपनी कारों में न रहें ।

Read also : कोरोना वायरस के नए सब-वेरिएंट से एक बार फिर महामारी का खतरा मंडराने लगा

Exit mobile version