Site icon News Jungal Media

मायोसाइटिस के इलाज के लिए साउथ कोरिया जा रही सामंथा रुथ प्रभु, सोशल मीडिया पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

साउथ फिल्म इंड्रस्टी की फेमस एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु ने अक्टूबर में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया था कि वह मायोसाइटिस नामक बीमारी से लड़ रही हैं। अब खबर यह है कि एक्ट्रेस अपनी बीमारी के अच्छे ट्रीटमेंट के लिए…..

Entertainment Desk: साउथ फिल्म इंड्रस्टी की फेमस एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु ने अक्टूबर में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया था कि वह मायोसाइटिस नामक बीमारी से लड़ रही हैं। अब खबर यह है कि एक्ट्रेस अपनी बीमारी के अच्छे ट्रीटमेंट के लिए साउथ कोरिया का रुख कर रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी बीमारी की जानकारी देते हुए तस्वीर शेयर की थी वो हॉस्पिटल की थी। उन्होंने बताया कि हाल ही में उन्हें ऑटोइम्यून डिजीज मायोसाइटिस के बारे में पता लगा, जिसे ठीक होने में थोड़ा वक्त लग सकता है। वही अब एक्ट्रेस ने अपने इलाज के लिए साउथ कोरिया का रुख किया है।

साउथ कोरिया से ट्रीटमेंट ले रही सामंथा
जानकारी के अनुसार सामंथा को जैसी उम्मीद थी वह उतनी तेजी से ठीक नहीं हो पा रही थीं। ऐसा बताया जा रहा था कि सामंथा आयुर्वेदिक दवाइयों का इलाज चाहती थीं और अब वह साउथ कोरिया से ट्रीटमेंट लेने जा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सामंथा कुछ महीनों के लिए साउथ कोरिया में रहेंगी। उनका मकसद है कि जब तक वह साउथ कोरिया में इलाज के दौरान उनकी हेल्थ में सुधार हो जाए और वह फिल्म ‘खुशी’ के सेट पर लौट जाएं। बताया जा रहा है किइस फिल्म में विजय देवरकोंडा भी हैं।

क्या है मायोसाइटिस बीमारी
आपको बता दें कि मायोसाइटिस (Myositis) एक ऑटोइम्यून डिसऑर्डर है, जिसे कई बीमारियों का समूह बताया जाता है। ऐसा बताया जाता है कि यह रोगी के शरीर को धीरे-धीरे तोड़ती है और सबसे बड़ी समस्या ये है कि अभी तक इसका कोई पुख्ता इलाज डॉक्टर्स के पास भी नहीं है।

खाने की नली, दिल और फेफड़ों पर भी करने लगता है असर
ऐक्सपर्ट्स की माने तो मायोसाइटिस से जूझ रहे रोगी के शरीर में अंदर से सूजन आने लगती है। ऐसा कहा जाता है कि यह सूजन पहले तो मतौर पर कंधे, हाथ, पैर, जांघ, कमर और कूल्हों की मांसपेशियों में आती है, लेकिन यह तब खतरनाक हो जाता है जब खाने की नली, दिल और फेफड़ों पर भी असर करने लगता है।

यह भी पढ़ें: Manufacturing PMI: कंपनियों की लागत घटी तो बढ़ा उत्‍पादन, 8 साल में सबसे हाई पर सेंटिमेंट

Exit mobile version