Site icon News Jungal Media

राहुल नहीं करेंगे विकेटकीपींग, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ईशान को मिल सकता है मौका…

पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे राहुल को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया है। अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

News jungal desk: चोट से वापसी करने के बाद केएल राहुल ने फैंस को अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से हैरान कर दिया। आपको बता दें कि पिछले साल आईपीएल के दौरान राहुल चोटिल हुए थे और फिर उन्होंने एशिया कप में वापसी की थी। तब से लेकर अब तक उन्होंने कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं और कई बार टीम इंडिया को मुश्किल परिस्थिति से निकालकर मैच को भी जिताया है। वापसी के बाद से ही राहुल को मध्यक्रम में बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग की एक अतिरिक्त जिम्मेदारी भी दी गई थी। उन्होंने दोनों रोल को बखूबी निभाया। हालांकि, अब चयनकर्ता अब उन पर से विकेटकीपिंग की अतिरिक्त जिम्मेदारी का भार हटाने पर विचार कर रहे हैं ताकि उन्हें आराम मिल सके। साथ ही ईशान किशन की वापसी पर भी विचार किया जा रहा है।

पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे राहुल को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया है। अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके लिए राहुल का चुना जाना तय है, लेकिन उन्हें सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर ही खिलाया जा सकता है।

रिपोर्ट्स के अनुसार , चयनकर्ता भारत की टर्न करती हुई पिचों पर राहुल के साथ जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं और उन्हें स्पेशलिस्ट बैटर के तौर पर मौका दे सकते हैं। राहुल हाल फिलहाल में कई बार चोटिल हुए हैं और ऐसे में बीसीसीआई कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता है। ऐसे में ईशान की टीम में जगह बन सकती है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया था।

Read also: ‘मैं अटल हूं’ की रिलीज के बाद कुछ दिनो का ब्रेक लेना चाहते है अभिनेता पंकज त्रिपाठी, इंटरव्यू में कही ये बातें…

Exit mobile version