Site icon News Jungal Media

5 फीट लंबा कोबरा घुसते देख पुलिस कर्मियों की एसपी बंगले में फूली सांसें

राजस्थान के बूंदी पुलिस अधीक्षक के बंगले में घुसे पांच फीट लंबे कोबरा सांप ने वहां दहशत फैला दी. सांप को बंगले में घुसते देखकर पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. बाद में सिविल डिफेंस की टीम के स्नेक कैचर ने आधे घंटे कड़ी मशक्कत कर सांप को रेस्क्यू किया.

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : बारिश के मौसम में सांपों समेत अन्य जहरीले जीवों का बाहर निकलने का सिलसिला जारी है. गुरुवार को बूंदी पुलिस अधीक्षक जय यादव के आवास में कोबरा सांप घुस गया. कोबरा सांप देखकर वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया. सांप करीब पांच फीट दो इंच लंबा बताया जा रहा है. बाद में वहां सिविल डिफेंस टीम को बुलाया गया. टीम में शामिल युवा स्नेक कैचर कोबरा मैन युधिष्ठर मीणा ने आधे घंटे तक मशक्कत कर सांप को रेस्क्यू (Rescue) करके सुरक्षित तरीके से रामगढ़ विषधारी जंगल में छोड़ दिया. तब जाकर सुरक्षाकर्मियों ने राहत की सांस ली.

जानकारी के अनुसार घटना बुधवार को दिन में हुई. कोबरा सांप एसपी जय यादव के आवास के मैन गेट उनके कमरे में घुस रहा था. इस दौरान वहां तैनात गार्ड कांस्टेबल घनश्याम की नजर उस पर पड़ गई. एसपी आवास में सांप घुसने की खबर से वहां मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों के पसीने छूट गये. उसके बाद सुरक्षा गार्डों ने तत्काल कार्यालय में बैठे पुलिस अधीक्षक को सूचित किया और कोबरा को रेस्क्यू करने के लिए सिविल डिफेंस टीम को बुला लिया.

उन्हें पकड़ने में खासा मशक्कत करनी पड़ती है. गनीमत है कि बड़ी संख्या में कोबरा जैसे सांप निकलने के बावजूद अभी तक रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान किसी को इनके द्वारा काटने की घटना नहीं हुई. कोटा संभाग में कई बार कोबरा सांप दुपहिया और चार पहिया वाहनों में भी डेरा जमा लेते हैं. हाल ही में बारां में एक खेत में अजगर के घुस जाने के कारण वहां हड़कंप मच गया था. कोटा मुख्यालय पर कई बार चंबल नदी से निकलकर मगरमच्छ भी आबादी इलाकों में और सड़कों पर पहुंच जाते हैं.

यह भी पढ़े – UP के सभी सरकारी अस्पतालों का नाम उर्दू में भी लिखा जाएगा

Exit mobile version