Site icon News Jungal Media

Kanpur: लोगों को निर्वस्त्र दिखाने वाले ‘मैजिक मिरर’ ने दिया धोखा, युवक से हुई 9 लाख की ठगी

Magic Mirror: कानपुर के एक 72 वर्षीय व्यक्ति को पश्चिम बंगाल के 3 लोगों ने बेवकूफ बना दिया. शिकायत मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. पीड़ित की पहचान अविनाश कुमार शुक्ला के रूप में हुई है, जिनसे कथित तौर पर मैजिक मिरर के नाम पर 9 लाख रुपये की ठगी की गई थी.

News Jungal Desk:  ठगी की एक अजीब घटना में कानपुर के एक 72 वर्षीय व्यक्ति को पश्चिम बंगाल के 3 लोगों ने बेवकूफ बना दिया. शिकायत सामने आने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. पीड़ित की पहचान अविनाश कुमार शुक्ला के रूप में की गई है, जिससे कथित तौर पर 9 लाख रुपये की ठगी की गई थी. ठगी का जाल बिछाते हुए 3 लोगों ने एक युवक को ‘जादुई दर्पण’ खरीदने का लालच दिया. इसमें बताया गया कि ‘जादुई मिरर’ के जरिए लोगों को नग्न दिखाने की क्षमता है. तीनों लोगों की पहचान पार्थ सिंघराय, मलय सरकार, सुदीप्त सिन्हा रॉय के रूप में हुई है. नयापल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले लोगों की गिरफ्तारी के दौरान कई चीजें जब्त की गईं. इसमें एक कार, 28,000 रुपये नकद, पांच मोबाइल फोन शामिल थे, जिसमें ‘मैजिक मिरर’ की रहस्यमय शक्तियों को प्रदर्शित करने वाले वीडियो और संदिग्ध समझौते के कागजात भी शामिल थे. पीड़ित आपसी जान-पहचान के जरिए इस योजना का हिस्सा बन गया था. ठगी करने वाले लोगों ने खुद को सिंगापुर की एक कंपनी का कर्मचारी बताया, जो पुरावशेषों के संग्रह के लिए काफी प्रसिद्ध है. आरोपियों ने शुक्ला को 2 करोड़ रुपये में ‘मैजिक मिरर’ हासिल करने की पेशकश की थी.

भुवनेश्वर पहुंचने पर होने लगा ठगी का शक
उन्हें बताया गया कि दर्पण का उपयोग संयुक्त राज्य अमेरिका में नासा के वैज्ञानिकों द्वारा किया गया था. किसी तरह, वे शुक्ला को भुवनेश्वर की यात्रा करने के लिए मनाने में सफल रहे. होटल पहुंचने पर दावे निराधार निकले तो शुक्ला ने  पैसे वापस मांगने शुरू कर दिया. नयापल्ली पुलिस स्टेशन के प्रभारी इंस्पेक्टर विश्वरंजन साहू ने कहा, ‘शुक्ला को इन लोगों से होटल में मुलाकात के दौरान साजिश का अहसास हो गया था. शुक्ला कुछ समझ पाते वे उऩसे 9 लाख रुपये की मोटी रकम लेकर फरार हो चुके थे.’

Read also: Maharashtra: प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर नाबालिग लड़की पर किया चाकू से वार, लड़की ने इलाज के दौरान तोड़ा दम…

Exit mobile version