Site icon News Jungal Media

क्या वाकई आलाकमान ने CM से किया किनारा! आखिर क्यों शिवराज बोले-जब चला जाऊंगा तब बहुत याद आऊंगा

सीहोर में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भावुक हो गए. जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि जब मैं चला जाऊंगा तब बहुत याद आऊंगा. उन्होंने कहा कि मेरे लिए राजनीति का अर्थ जनता की सेवा है और जनता ही मेरे लिए भगवान है

News jungal desk : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने वाली है । और इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ताबड़तोड़ भूमि पूजन और शिलान्यास कर रहे हैं । 1 अक्टूबर को वे सीहोर में थे । और उन्होंने यहां जनसभा की. इस दौरान वे भावुक हो गए. सीहोर के लाड़कुई में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा, ‘जब मैं चला जाऊंगा तब बहुत याद आऊंगा . और मेरे जैसा भैया नहीं मिलेगा.’ यह बात उन्होंने तेंदूपत्ता संग्राहकों को चरण पादुका पहनाने के दौरान कही. उन्होंने कहा कि मैंने राजनीति की परिभाषा बदली है. मैं सरकार नहीं परिवार चला रहा हूं. मेरे जैसा भैया नहीं मिलेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर को विकास कार्यों के लिए 200 करोड़ रुपए की सौगात दी है ।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस बयान के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं । और चुनाव से पहले अटकलें का बाजार गर्म है. बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची में कई सांसद और केंद्रीय मंत्रियों को चुनाव मैदान में उतारा है । और यही वजह है कि मुख्यमंत्री भी अब बदले अंदाज में आम लोगों से इमोशनली कनेक्ट होते हुए नजर आ रहे हैं । और इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा था कि मेरा मुख्यमंत्री बनना सार्थक हो गया है । महाराणा प्रताप लोक के कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री ने कहा था यह मेरा जीवन सार्थक हो गया है ।

पिछले बयानों की हो रही चर्चा
सीएम शिवराज के पिछले बयानों की भी लगातार चर्चा हो रही है । और बीते दिनों खरगोन में उन्होंने एक बयान में कहा था कि मुझे पद का कोई लालच नहीं है । और मैं इसलिए सरकार चलाता हूं कि बस यह हाड़-मांस तुम्हारे काम आ जाए. बच्चों के काम आ जाए तो मेरी जिंदगी संवर जाए और कोई लालच नहीं है । यहां कोई दुखी न हो. गौरतलब है कि इस दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के तूफानी दौरे पर हैं. वे जनता के लिए लगातार घोषणाएं करते जा रहे हैं. उन्होंने महाकाल लोक और कई अन्य धार्मिक स्थलों को विकसित करने के बाद अब सरकार ने महाराणा प्रताप लोक बनाने का भी ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महाराणा प्रताप लोक एवं स्मारक की 28 सितंबर को भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में आधारशिला रखी. यह लोक भोपाल के टीटी नगर इलाके में बनकर तैयार होगा. यह करीब चार एकड़ में बनकर तैयार होगा. इस लोक के निर्माण की घोषणा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में की थी ।

Read also :उत्तर प्रदेश में जमीन के विवाद में हथियार से काटकर 6 लोगों की मौत

Exit mobile version