Site icon News Jungal Media

खुशखबरी: रोजगार मेले में 71,000 युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, PM मोदी देेंगे अपॉइंटमेंट लेटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 71206 युवाओं को वर्चुअली अपॉइंटमेंट लेटर बांटे, इस दौरान उन्होंने देश के युवाओं की तारीफ भी की।

News Jungal Desk : पीएम मोदी ने आज सरकारी नौकरी के लिए चयनित हुए देश के 71 हजार 206 युवाओं को वर्चुअली अपॉइंटमेंट लेटर बांटे, जिसमें मध्य प्रदेश के भी 241 युवा शामिल थे। इस दौरान देशभर में 45 जगह पर कार्यक्रम आयोजित हुए जिसमें पीएम मोदी वर्चुअली जुड़े थे।

भ्रष्टाचार खत्म हुआ है

पीएम मोदी ने बोला कि ‘आज के वक्त में नौकरियों में भी बदलाव आया है। आज सरकारी नौकरियों के फॉर्म में डॉक्यूमेंट्स को सेल्फ अटेस्ट करना भी पर्याप्त होता है । लेकिन पहले के वक्त में लाइन में लगना पड़ता था फिर अटेस्ट करवाना पड़ता था । और उसके बाद डाक से आवेदन भेजा जाता था।

डाक से आवेदन भेजे जाने के बाद भी इस बात की गारंटी नहीं होती थी कि आवेदन पहुंचेगा या नहीं। पीएम मोदी ने बोला कि आज के वक्त में पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन हो गई है। जिसका फायदा यह हुआ है कि भ्रष्टाचार कम होने लगा है।

पीएम मोदी की पहल है रोजगार मेला

पीएम मोदी ने कहा कि इन प्रयासों से न केवल भ्रष्टाचार कम हो रहा है, बल्कि भाई-भतीजावाद भी कम हो रहा है। जो देश के लिए अच्छा है। बता दें कि आज का यह आयोजन 45 जगहों पर किया गया था। जिसे रोजगार मेला नाम दिया गया था।

इससे पहले 2022 में रोजगार मेले का पहला फेज लॉन्च हुआ था। आप को बता दें कि पीएम मोदी ने 2023 के आखिरी तक 10 लाख भर्तियां कराने का वादा किया है। बता दें कि रोजगार मेला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक खास पहल है। इस योजना का उद्देश्य युवाओं को रोजगार देने हैं।

MP के 241 युवाओं को मिले लेटर

भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के भी 241 युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर दिए गए। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जिन्हें नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं । उनसे कहना चाहता हूं कि ये याद रखना कि दिन की मेहनत के बाद जब हम सोने जाते हैं, तो अपनी आत्मा को साफ रखना है। ।

सिंधिया ने कहा कि यह बिल्कुल भी मत समझना कि सरकारी नौकरी में आ रहे हैं, आप भारत माता की सेवा करने आ रहे हैं। ईमानदारी से काम करना क्योंकि यही सोच पीएम मोदी की भी है।

Read also : महाराष्ट्र: अकोला और शेगांव में स्थिति नियंत्रण में, 130 से अधिक हिरासत में, इंटरनेट बंद

Exit mobile version