Site icon News Jungal Media

IND vs SA: दूसरे टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने किए कुछ बदलाव, अब शमी की जगह पर होंगे ये तेज गेंदबाज…

शमी चोट की वजह से सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम से बाहर हो गए थे। तब बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया था। हालांकि, दूसरे टेस्ट से पहले बोर्ड ने एक तेज गेंदबाज को टीम से जोड़ा है।

News jungal desk: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में हरा दिया। इस जीत के साथ अफ्रीकी टीम ने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त भी ले ली है। आपको बता दें कि अब सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट 3 जनवरी से केप टाउन में खेला जाएगा। इस टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने स्क्वॉड में कुछ बदलाव भी किए हैं। बोर्ड ने तेज गेंदबाज आवेश खान को भारतीय टेस्ट टीम के साथ जोड़ा है। उन्हें मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल किया गया है। शमी चोट की वजह से सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम से बाहर हो गए थे। तब बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया था।

इससे पहले सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम को पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद आईसीसी ने एक और झटके देते हुए स्लो ओवर रेट के लिए भारतीय टीम के दो अंक काट लिए। हार से टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 चक्र की अंक तालिका में पांचवें स्थान पर लुढ़क गई थी, वहीं आईसीसी के दो अंक काटने से टीम इंडिया एक स्थान और लुढ़क कर छठे स्थान पर पहुंच गई। यह टीम इंडिया की SENA देशों यानी दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर लगातार पांचवीं हार थी। रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार पारी के अंतर से टेस्ट हारी है।

Read also: कोरोना का खतरा बढ़ा: लगातार चिंता का विषय बना है JN.1, 24 घंटे में 797 नए मामले आए सामने…

Exit mobile version