Site icon News Jungal Media

Bank Holiday: जाने दिसंबर में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, इन तारीखों को Bank में लगा मिलेगा ताला….

साल का आखिरी महीना दिसंबर, इस महीने भले त्यौहार और छुट्टीयां कम हो लेकिन बैक इस महीने में भी कई छुट्टीयां मनाएंगे। महीने की दूसरे और आखिरी शनिवार को मिला ले तो इस महीने कुल 13 दिन बैंक बंद मिलेंगे। बता दे कि ये छुट्टियां देश के…..

Business Desk: साल का आखिरी महीना दिसंबर, इस महीने भले त्यौहार और छुट्टीयां कम हो लेकिन बैक इस महीने में भी कई छुट्टीयां मनाएंगे। महीने की दूसरे और आखिरी शनिवार को मिला ले तो इस महीने कुल 13 दिन बैंक बंद मिलेंगे। बता दे कि ये छुट्टियां देश के विभिन्न राज्यों में पड़ने वाले व्रत त्यौहारों के अनुसार होंगी।

माना आज के डिजिटल युग में पैसों का आदान प्रदान भले ही घर बैठे हो जाता हो, लेकिन ऐसे कई काम है जिनके लिए हमें बैंक जाना ही पड़ता है। ऐसे में अगर आप दिसंबर के महीने में बैंक जाने की सोच रहें है तो आप पहले छुट्टियों की सूची देख सकते है। जिससे आपको परेशानी से आसानी से निपटा सके।

RBI के अनुसार बैंक में महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी रहती है। ऐसे में दिसंबर माह के 10 को दूसरा शनिवार और 24 को चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेगा। वहीं 4, 11, 18 और 25 को रविवार की छुट्टी होगी। ऐसे में पुरे महीने के दौरान कुल 6 शनिवार और रविवार की छुट्टी रहेगी।

देखें लिस्ट:

यह भी पढ़ें: Birthday Special: Udit Narayan की पत्नी से पहली मुलाकात है कुछ खास, सुरीली आवाज पर लाखों रुपये लगाने को तैयार थीं दीपा

Exit mobile version