Site icon News Jungal Media

अमेरिका : जमकर हो रही थी बारिश, राष्ट्रगान के सम्मान में भीगते रहे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने अमेरिकी राजकीय यात्रा के दूसरे दिन न्यूयॉर्क से वॉशिंगटन पहुंचे, जहां उनका राजकीय सम्मान के साथ स्वागत किया गया. प्रधानमंत्री मोदी जैसे ही एयरपोर्ट पर लैंड किए कि मूसलाधार बारिश होने लगी

News Jungal Desk :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने अमेरिकी राजकीय यात्रा के दूसरे दिन न्यूयॉर्क से वॉशिंगटन पहुंचे और जहां उनका राजकीय सम्मान के साथ स्वागत किया गया है । प्रधानमंत्री मोदी जैसे ही एयरपोर्ट पर लैंड किए कि मूसलाधार बारिश होने लगी थी उन्होंने बारिश के रुकने का इंतजार नहीं किया और तय कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़े. पीएम मोदी के सम्मान में उनका भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान दोनों देशों के राष्ट्रगान भी बजाए गए. राष्ट्रगान के सम्मान में पीएम मोदी सावधान की मुद्रा में खड़े रहे. इस दौरान बारिश भी होती रही थी ।

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है । और वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब वॉशिंगटन डीसी पहुंचे तो उन्होंने कहा कि  भारतीय समुदाय की गर्मजोशी और इंद्रदेवता की कृपा से यह दौरा और विशेष हो गया है । पीएम मोदी का व्हाइट हाउस में जोरदार स्वागत किया गया है ।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ साल में छठी बार अमेरिका के दौरे पर हैं. लेकिन इस बार ये दौरा इसलिए बेहद खास है. क्योंकि वो ‘स्टेट विजिट’ पर हैं. स्टेट विजिट यानी कि जिसका न्योता अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की तरफ से आया है. ये दौरा इसलिए भी खास है क्योंकि पीएम मोदी दूसरे ऐसे भारतीय प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें अमेरिका ने स्टेट विजिट पर आमंत्रित किया है. इससे पूर्व साल 2009 में तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह अमेरिका की स्टेट विजिट पर गए थे.

बता दें कि बीते मंगलवार की रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे थे. इस दौरान उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. अपने दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने कई विशिष्ट लोगों से मुलाकात की. इसके बाद पीएम मोदी यूएन हेडक्वार्टर में आयोजित योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए. वहीं अपनी यात्रा के दूसरे दिन भी पीएम मोदी ने उद्योगपतियों से मुलाकात की. इसके बाद अमेरिकी की फर्स्ट लेडी के साथ एक कार्यक्रम में हिस्सा लिए. उसके बाद पीएम मोदी व्हाइट हाउस पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया

Read also :- 9वें विश्व योग दिवस पर सांसद सत्यदेव पचौरी ने किया योग, बताए फिट रहने के टिप्स

Exit mobile version