Site icon News Jungal Media

नागौर में गैंगस्टर संदीप बिश्नोई की हत्या के बाद पंजाब में गैंगवार की आशंका बढ़ी  

राजस्थान के नागौर में गैंगस्टर संदीप बिश्नोई की हत्या के बाद पंजाब में गैंगवार की आशंका बढ़ गई है. गैंगस्टरों की लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया की पुलिस कस्टडी में हत्या करने के इनपुट मिलने के बाद सीआईए दफ्तर की सुरक्षा बढ़ाई गई है ।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : नागौर में गैंगस्टर संदीप बिश्नोई की हत्या के बाद पंजाब में गैंगवार की आशंका बढ़ी । गैंगस्टरों की लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया की पुलिस कस्टडी में हत्या करने के इनपुट मिलने के बाद सीआईए दफ्तर की सुरक्षा बढ़ाई गई है । पंजाब के मोहाली में खरड़ स्थित सीआईए दफ्तर में जिस जगह पर लॉरेंस बिश्नोई को रखा गया था । वहां पर भी सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है ।

आपको बता दे कि हरियाणा के सुपारी किलर संदीप बिश्नोई उर्फ सेठी की सोमवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई है । संदीप की हत्या राजस्थान के नागौर में कोर्ट के बाहर दिनदहाड़े करी गई है । संदीप की हत्या की जिम्मेदारी कौशल चौधरी और बंबीहा गैंग ने ली है । ये गैंग लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग का विरोधी भी है । बंबीहा गैंग ने फेसबुक पर पोस्ट कर इस हत्या की जिम्मेदारी लिया है ।


घटना के बाद पुलिस ने बताया कि संदीप को नागौर कोर्ट में सुनवाई के लिए लाया गया था । लेकिन तभी कुछ हमलावर आए और उन्होंने ताबड़तोड़ गोलियां चला कर हमला कर दिया । इस घटना के बाद हड़कंप मच गया. और वहीं संदीप विश्नोई की हत्या के बाद अब एक बार फिर से गैंगवार जैसी आशंकाएं शुरू हुयी हैं । पंजाब में इसको लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है ।

हरियाणा-दिल्ली से लेकर राजस्थान तक था गैंगस्टर संदीप बिश्नोई का नेटवर्क
गैंगस्टर संदीप बिश्नोई अपराध की दुनिया मे एक ऐसा नाम था, जो जिसने कुछ सालों में ही बड़ी तेजी से अपने कदम जरायम की दुनिया मे बढ़ाए थे. जिसके बाद हरियाणा-दिल्ली से लेकर राजस्थान तक उसकी तूती बोलने लगी थी. सुपारी किलर के नाम से मशहूर संदीप बिश्नोई ने शुरू में हिसार में छोटी-मोटी वारदातों को अंजाम दिया, लेकिन बाद में संदीप ने अवैध कारोबार की दुनिया में अपनी नजरें जमानी शुरू कर दी और शराब के धंधे में पैर जमा दिए.

2009 से अपराध की दुनिया में रखा था कदम
गैंगस्टर संदीप बिश्नोई का जन्म हरियाणा के हिसार में उसके पैतृक गांव मंगली में 1989 में हुआ था, इसलिए उसे संदीप मंगली बोला जाता था. हिसार से 12वीं तक की शिक्षा और उसके बाद डिप्लोमा भी किया. अपराध की दुनिया मे पहला कदम उसने साल 2009 में उठाया. जब दिल्ली के नरेला में उसके ऊपर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज हुआ. इसके बाद उसने बड़ा गैंगस्टर बनने की ठान लिया था ।

यह भी पढ़े – कोटा: थाने में खुद को आग लगाने वाले युवक की दिल्ली में मौत

Exit mobile version