Site icon News Jungal Media

कश्मीर में वापस लौट रहा 1990 का दशक’… घाटी में टारगेट किलिंग को लेकर राउत ने केंद्र पर बोला हमला

हाल के दिनो में कश्मीर घाटी में धर्म विशेष के लोगों को निशाना बनाकर हत्या किये जाने की घटनाओं में इजाफा हुआ है। गुरूवार को सुबह एक बैंक मैनेजर की हत्या कर दी गयी जबकि शाम को एक प्रवासी श्रमिक को गोली

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग को लेकर बीजेपी के केंद्र सरकार पर हमला बोला है। संजय राउत ने कहा कि जो हालात 1990 के दशक में थे, वहीं स्थिति कश्मीर घाटी में फिर से लौट रही है। पिछले कुछ हफ्तों में आंतकवादी घाटी में कई कश्मीरी पंडितो और हिंदुओं को निशाना बनाया है। 

संजय राउत ने कहा, ‘कश्मीर में आज वही स्थिति पैदा हो गई है जो 1990 के दशक में थी। आपने (बीजेपी) कश्मीरी पंडितों की घाटी में वापसी की बात की और हिंदुत्व के नाम पर वोट हासिल किया। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने से लोगों के जीवन में कोई सुधार नहीं हुआ है।’

बैंक मैनेजर को मार दी गोली

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को हुए एक आतंकी हमले में एक बैंक मैनेजर विजय कुमार की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना कुलगाम के अरेह मोहनपोरा स्थित इलाकी देहाती बैंक में हुई। लश्कर-ए-तैयबा के प्रतिबंधित आतंकी संगठन रेजिस्टेंस फ्रंट ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

हिंदू महिला शिक्षिका रजनी बाला की भी हुई थी हत्या

कुछ दिन पहले जम्मू के सांबा जिले की रहने वाली 36 वर्षीय हिंदू महिला शिक्षिका रजनी बाला की कुलगाम के गोपालपोरा के एक सरकारी स्कूल में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले कश्मीरी पंडित कर्चमारी राहुल भट समेत दो नागरिकों और तीन ऑफ ड्यूटी पुलिसकर्मियों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।

ये भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में कांग्रेस को झटका देंगे BSP से आए 6 विधायक? 

Exit mobile version