वरुण गांधी बोले- लखीमपुर खीरी को हिंदू बनाम सिख लड़ाई में बदल रही BJP

0
बीजेपी नेता वरुण गांधी

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से लोकसभा सांसद और बीजेपी नेता वरुण गांधी अपनी ही पार्टी की सरकार को एक बार घेरते दिख रहे हैं. अब वरुण गांधी ने कहा है कि लखीमपुर खीरी हिंसा को ‘हिंदू सिख लड़ाई’ में बदलने की कोशिश की जा रही है.

एक ट्वीट में वरुण गांधी ने कहा, “लखीमपुर खीरी हिंसा को ‘हिंदू सिख लड़ाई’ में बदलने की कोशिश की जा रही है.  यह न केवल एक अनैतिक और झूठा नैरेटिव है, बल्कि उन दोषों को बनाना और उन घावों को फिर से खोलना खतरनाक है जो एक पीढ़ी को ठीक करने में लगे हैं.

हमें छोटे राजनीतिक लाभ को राष्ट्रीय एकता से ऊपर नहीं रखना चाहिए.”

इससे पहले वरुण गांधी ने गुरुवार को ट्विटर पर कथित तौर पर लखीमपुर खीरी की घटना की एक वीडियो क्लिप शेयर किया था, जिसमें एक बीजेपी नेता के काफिले की एक एसयूवी प्रदर्शनकारी किसानों को कुचलते हुए दिखाई देती है.

पीलीभीत से बीजेपी सांसद गांधी ने कहा था, ‘वीडियो बिलकुल स्पष्ट है. प्रदर्शनकारियों को हत्या के माध्यम से चुप नहीं कराया जा सकता है. निर्दोष किसानों की हत्या के लिए जवाबदेही तय होनी चाहिए और अहंकार तथा क्रूरता का संदेश हर किसान के जेहन में आने से पहले न्याय दिया जाना चाहिए.’

साथ ही उन्होंने लखीमपुर हिंसा में किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र लिखकर सीबीआई से जांच कराने की मांग भी की थी.

ये भी पढ़े : नीना गुप्ता हुई एयरपोर्ट स्टाफ पर आग-बबूला, आखिर क्यों बोलीं- ‘बहुत चिल्लाने…’

वरुण गांधी ने मुख्यमंत्री को लिखा अपना पत्र ट्विटर पर शेयर किया था जिसमें उन्होंने घटना की सीबीआई जांच की मांग के साथ ही पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा दिये जाने की भी सिफारिश की थी.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *