Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / प्रियंका गांधी किसान रैली में शामिल होने के लिए पहुंची वाराणसी

प्रियंका गांधी किसान रैली में शामिल होने के लिए पहुंची वाराणसी

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा इंडियो एयरलाइंस के विमान से रविवार को वाराणसी पहुंचीं। लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सीधे श्रीकाशी विश्‍वनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गईं। यहां से दर्शन-पूजन के बाद दुर्गाकुंड में मां कूष्मांडा मंदिर पहुंचीं। पार्टी की किसान न्याय रैली में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी हैं। एयरपोर्ट पर प्रियंका और भूपेश बघेल का पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। एयरपोर्ट पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पूर्व सांसद राजेश मिश्रा, राष्ट्रीय सचिव प्रमोद तिवारी, विधायक आराधना मिश्रा, पूर्व विधायक अजय राय, त्रिभुवन नाथ पांडेय सहित कांग्रेस के अन्य नेता पहुंच हैं। 

प्रियंका मंदिर पहुंच गईं और दर्शन-पूजन कर रही हैं। गर्भगृह में हो रही पूजा महंत परिवार के बब्लू महंत के आचार्यत्व में मंदिर के पुजारी करा रहे। बिस्मिल्लाह खां के नाती अजदार हुसैन, बन्ने खां, जाहिद हुसैन, आजाद खां ने प्रियंका गांधी का शहनाई धुन से स्वागत किया। प्रियंका गांधी अन्नपूर्णा मन्दिर में भी मत्था टेकने गईं। इसके बाद दुर्गाकुंड स्थित मां कूष्‍माडां मंदिर में पूजा करने पहुंचीं। यहां से अब लंका, सुंदरपुर होते हुए जगतपुर में आयोजित किसान रैली के लिए निकली। इस बीच दुर्गाकुंड के पास भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रियंका के खिलाफ नारे लगाए तो कांग्रेस के कार्यकार्ताओं ने विरोध जताया। इससे माहौल कुछ देर के लिए गर्म हो गया। दुर्गाकुंड से लंका, सुंदरपुर होते हुए किसान रैली स्‍थल जगतपुर पहुंची प्रियंका। रैली को पहले पूर्व सांसद राजेश मिश्रा उनके बाद पूर्व विधायक अजय राय और अभी आराधना मिश्रा संबोधित कर रही हैं।

लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर सरकार को घरेने की पूरी तैयारी है। जगतपुर इंटर कालेज मैदान में रविवार दोपहर एक बजे से आयोजित जनसभा को विधानसभा चुनाव अभियान का श्रीगणेश माना जा रहा है। प्रियंका इसकी शुरूआत श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर व दुर्गाकुंड में मां कूष्मांडा का दर्शन कर करेंगी। शारदीय नवरात्र के चौथे दिन देवी के इसी स्वरूप के दर्शन का विधान है।

प्रोटोकाल के मुताबिक प्रियंका एयरपोर्ट से सीधे बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ दरबार जाएंगी। यहां विधि-विधान से दर्शन-पूजन करने के बाद वह बाबा का अभिषेक कर प्रदेश में सरकार बनाने का संकल्प लेकर आशीष मांगेगी। इसके बाद दुर्गाकुंड स्थित मां कुष्मांडा का दर्शन-पूजन के बाद बीएचयू-सुंदरपुर होते हुए जगतपुर सभा स्थल पहुंचेगी। यहां जनसभा को संबोधित करने के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगी। इसके बाद एयरपोर्ट के वेटिंग हाल में वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कुछ स्थानीय नेताओं से मुलाकात करेंगी।

वाराणसी एयरपोर्ट से प्रियंका का काफिला गिलट बाजार, भोजूबीर, अर्दली बाजार, हुकुलगंज होते हुए सिटी स्‍टेशन अलईपुर, गोलगडढा जाएंगी। यहां पर पार्टी कार्यकर्ता उनका अभिनंदन करेंगे। इसके बाद पीलीकोठी, विश्‍वेश्‍वरगंज, मैदागिन, चौक होते हुए विश्‍वनाथ मंदिर पहुंचेंगी। यहां गर्भगृह में करीब पंद्रह मिनट पूजन करेंगी। इसके बाद गोदौलिया, जंगमबाडी, मदनपुरा, पांडेयहवेली, सोनारपुरा, शिवाला, रवींद्रपुरी कालोनी होते हुए दुर्गाकुंड स्थित दुर्गा मं‍दिर जाएंग। यहां पूजा-अर्चना के बाद लंका, सुंदरपुर, डीएलडब्‍ल्‍यू गेट से जगतपुर के लिए निकलेंगी।

यह भी देखेंःकानपुर दक्षिण में सीएम योगी जल्द करेंगे अस्पताल का शिलान्यास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *