केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के दौरे के लिए कही ये बात, पढ़े

0
गिरीराज सिंह

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर हिंसा मामले में राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही हैं. केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का लखीमपुर खीरी का दौरा ‘राजनीतिक पर्यटन’ का उदाहरण है.

पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह से बातचीत के दौरान बताया, ‘लखीमपुर खीरी का दौरा करने गए राहुल गांधी के भीतर वास्तविक सहानुभूति और करुणा नहीं है. कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को जहां भी मौका मिलता है वह अपने राजनितिक पर्यटन के साथ आगे बढ़ जाते हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि राहुल गांधी उस घटना में मारे गए पत्रकार के परिवार से मिलने क्यों नहीं गए. वह कश्मीर में मारे गए लोगों के परिवार से मिलने घाटी क्यों नहीं गए.’ गौरतलब है कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी.

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मृतक किसान के परिवार से की मुलाकात

राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने 6 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में मृत किसान लवप्रीत सिंह के परिवार से मुलाकात की. 

दुनियाभर में भारत की हो रही है सराहना

गिरिराज सिंह ने दिसंबर से पहले 6 करोड़ वैक्सीन की खुराक देने के लिए बिहार सरकार को बधाई दी. गिरिराज सिंह ने कहा, आज पूरी दुनिया भारत की महामारी प्रबंधन और कोविड वैक्सीनेशन गति की सराहना कर रही है.

यह हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हासिल किया है. मुझे इस बात का गर्व हो रहा है कि तमाम लोगों की गालियों के बावजूद हमने न सिर्फ अपने लोगों की जान बचाई बल्कि विभिन्न देशों में कोरोना वैक्सीन भेजकर हमने दुनियाभर के लोगों की भी जान बचाई.’

RJD नेता तेज प्रताप यादव द्वारा निर्दलीय नेता के लिए प्रचार करने के मुद्दे पर मीडिया से कहा कि यह लालू प्रसाद यादव का पारिवारिक मामला है. दरअसल बिहार में RJD द्वारा जारी उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की हालिया लिस्ट से तेज प्रताप यादव का नाम हटा दिया गया था, जबकि इस लिस्ट में पार्टी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव का नाम शामिल है.

ये भी पढ़े : तेल की कीमतें फिर छुई आसमान, मुंबई में पेट्रोल 110 और दिल्ली में 104 के पार

बिहार के कुशेश्वर अस्थान और तारापुर विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव है वहीं इसके परिणाम 2 नवंबर को घोषित किया जाएगा.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *