Site icon News Jungal Media

शिवसेना के दो नेता जा रहे सूरत, शरद पवार करने वाले हैं मीडिया से बात

News Jungal Media Pvt . Ltd : विधान परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पांच सीटों पर शानदार जीत के साथ ही सियासी भूचाल आ गया है। राज्य के उद्धव ठाकरे की सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। सूत्रों ने कहा है कि भाजपा ने एकनाथ शिंदे को उपमुख्यमंत्री पद की पेशकश की है। सूत्र यह भी बता रहे हैं कि शिंदे करीब दो दर्जन विधायकों को लेकर गुजरात में डेरा जमाए हुए हैं। उन्हें करीब 25 एमएलए का समर्थन प्राप्त है। इस पूरे प्रकरण पर दोपहर दो बजे महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं।

शिवसेना के इतिहास में होगी सबसे बड़ी टूट, राज ठाकरे और राणे भी नहीं पहुंचा पाए थे इतनी चोट

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और उद्धव ठाकरे के करीबी एकनाथ शिंदे ने बागी तेवर अपना लिया है। उन्हें करीब 25 विधायकों का समर्थन भी प्राप्त है, जिनके साथ वे गुजरात के सूरत में डेरा डाले हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, वह महा विकास अघाड़ी सरकार को गिराने के लिए बेताब दिख रहे हैं। इसके लिए वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भाजपा के साथ हाथ मिलाने की अपील भी कर रहे हैं। 

 कितने MLA से बचेगी उद्धव सरकार, भाजपा के पास क्या; समझें पूरा समीकरण

महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर से भयंकर भूचाल मचा हुआ है। यह तब हुआ जब सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे शिवसेना के 14 और 10 निर्दलीय विधायकों के साथ गुजरात के सूरत में है। इनमें महाराष्ट्र सरकार के 3 मंत्री भी शामिल हैं। बताया जा रहा ही कि इन सभी का फोन स्विच ऑफ है। इसके साथ ही उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इसी बीच आइए जानते हैं कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए संख्या का क्या गणित है। 

 शिंदे और अपने करीबी नेताओं को सूरत भेज रहे हैं उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे के करीबी मिलिंद नार्वेकर और सांसद राजन विचारे सूरत जाकर एकनाथ शिंदे को मनाने का प्रयास करेंगे। दोनों ही नेताओं से शिंदे के अच्छे रिश्ते माने जाते हैं।

सरकार बनाने की तैयारी में भाजपा? नड्डा से मिले अमित शाह

महाराष्ट्र में बड़ा राजनीतिक उथल-पुथल होता नजर आ रहा है। शिवसेना विधायकों के बागी होने की खबरों के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच बैठक हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ भी शाह और नड्डा की बैठक होनी है। माना जा रहा है कि इन बैठकों में महाराष्ट्र में सरकार बनाने की रूपरेखा तैयार की जा रही है।

वसेना के संकटमोचक ने ही उद्धव ठाकरे का बढ़ाया संकट, एकनाथ शिंदे बालासाहेब के थे बेहद करीबी

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार पर संकट है। कुल 26 विधायकों के साथ पार्टी के सीनियर नेता और मंत्री एकनाथ शिंदे सूरत में कैंप कर रहे हैं। एक तऱफ उद्धव ठाकरे ने आपातकालीन बैठक बुला ली है तो वहीं उत्साहित भाजपा के सीनियर नेताओं की दिल्ली में बैठक चल रही है। बीते करीब ढाई साल से चली आ रही उद्धव ठाकरे सरकार को यह झटका उनके ही करीबी नेता एकनाथ शिंदे ने दिया है। शिंदे के बारे में जानने वाले लोग बताते हैं कि वह शिवसेना के संकटमोचक रहे हैं। ऐसे में उनकी ओर से दिए गए झटके से शिवसेना का संभलना मुश्किल होगा। एकनाथ शिंदे की शिवसेना पर कितनी पकड़ रही है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह बाल ठाकरे के भी बेहद करीबी थी। 

दो नेताओं को सूरत भेज रहे हैं उद्धव ठाकरे, शिंदे से करेंगे बात

शिवसेना के 15 विधायकों और कुल 26 सदस्यों के साथ सूरत में मौजूद एकनाथ शिंदे को मनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के दो नेताओं को सूरत भेजने का फैसला लिया है, जो एकनाथ शिंदे से बात करेंगे।

संकट में उद्धव ठाकरे की सरकार, 2 बजे शरद पवार की PC

उद्धव ठाकरे की सरकार संकट में आ चुकी है। एकनाथ शिंदे ने दो दर्जन विधायकों के साथ बागी तेवर अपना लिए हैं। इस मुद्द पर एनसीपी चीफ शरद पवार दोपहर 2 बजे मीडिया से बात करेंगे।

यह भी पढ़े : आईटीआई :हार्टफुलनेस इंस्टीट्यूट में तीन दिवसीय ध्यान कार्यक्रम का आयोजन किया गया

Exit mobile version