उत्तराखंड में केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की यात्रा रोकी गई, जाने वजह

0

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : उत्तराखण्ड चार धाम यात्रा 2021: उत्तराखंड में मौसम विभाग की तरफ से दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट (Rain Alert in Uttarakhand) जारी किया गया है. हाई अलर्ट के बाद प्रशासन ने केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर रोक लगा दी है. प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया है. 

अस्थाई तौर पर रोकी गई केदारनाथ यात्रा
केदारनाथ यात्रा पर अस्थाई रोक के बाद तीर्थयात्रियों को सोनप्रयाग में रोका जा रहा है. श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी जा रही है. इसके अलावा विभिन्न पड़ावों पर भी पुलिस और जिला प्रशासन की टीमें तैनात हैं, जो यात्रियों को मौसम की जानकारी दे रहे हैं. मौसम सामान्य होने पर ही यात्रा को खोला जाएगा.

बताया ये भी जा रहा है कि साल 2013 में हुई बारिश जैसे हालात फिर हो सकते हैं. ऐसे में जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. जिलाधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि मौसम विभाग की ओर से हाई अलर्ट जारी हुआ है, जिसमें दो दिनों की भारी बारिश की संभावना जताई गई है. ऐसे में जिला प्रशासन ने निर्णय लेकर आज सुबह से यात्रा पर रोक लगाई है. जो यात्री केदारनाथ पहुंच गए हैं, उन्हें दर्शन कराने के बाद गौरीकुण्ड और सोनप्रयाग भेजा जा रहा है. यात्रा में तैनात कार्मिकों को सतर्क रहने को कहा गया है.

ये भी पढ़े : टारगेट किलिंग, क्यों गैर कश्मीरियों को घाटी में बनाया जा रहा है निशाना?

बद्रीनाथ धाम की यात्रा को भी रोका गया
उधर, बद्रीनाथ धाम की यात्रा को भी रोका गया है. जिलाधिकारी ने बद्रीनाथ धाम जाने वाले तीर्थ यात्रियों को पांडुकेश्वर, जोशीमठ में सुरक्षित स्थानों पर रुकने की सलाह दी है. डीएम हिमांशु  खुराना ने यात्रा पर रोक की जानकारी दी है. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद बद्रीनाथ धाम में रह रहे तीर्थयात्रियों को धाम में ही रुकने की सलाह दी गई है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *