चोटिल होकर विश्वकप से बाहर हुआ ये बड़ा गेंदबाज

0

News Jungal Desk : kanpur . केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम को यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच शुरू होने से पहले बड़ा झटका लगा है, जहां टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन चोट की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। फर्ग्यूसन को सेकेंड लेवल का मसल टियर हुआ है। इस बात की जानकारी टीम के कप्तान विलियमसन ने पाक के खिलाफ टॉस के समय की। उनकी जगह एडम मिल्ने को कीवी टीम में शामिल किया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने अपने बयान में कहा कि 30 साल के फर्ग्युसन को सोमवार रात ट्रेनिंग के बाद दाईं पिंडली में जकड़न महसूस हुई। इसके बाद एमआरआई स्कैन कराया गया जिसमें ग्रेड टू चोट का खुलासा हुआ, जिससे उबरने में तीन से चार हफ्ते का समय लगेगा। टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने बयान में कहा, ”टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ऐसा होना लॉकी के लिए निराशाजनक है और पूरी टीम फिलहाल उनके लिए निराश है।”

ये भी देखें – शराबी पति ने कुल्हाड़ी से गला काट कर दी पत्नी की हत्या

बता दें कि न्यूजीलैंड को अगले 13 दिन में पांच पूल मैच खेलने हैं और कोच स्टीड ने कहा कि ऐसे में उनके पास फर्ग्युसन को टूर्नामेंट से बाहर करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। स्टीड ने कहा, ”वह हमारी टी-20 टीम का अहम हिस्सा है और काफी अच्छी फॉर्म में था, इसलिए इस समय उसे गंवाना बड़ा झटका है।” उन्होंने कहा, ”हालांकि हम भाग्यशाली है कि एडम मिल्ने के रूप में हमारे पास अच्छा ऑप्शन है, जो पिछले दो हफ्ते से टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं।” मिल्ने यूएई में ही मौजूद हैं, क्योंकि न्यूजीलैंड ने टीम में उन्हें चोट की स्थिति में कवर के रूप में शामिल किया था। वह हालांकि आईसीसी से स्वीकृति मिलने पर ही उपलब्ध होंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *