देश में नही थम रहा डेंगू का कहर,बिल्हौर में 10 मामले आये सामने

0
फिलीपींस ने भारत पर बढ़ाया यात्रा प्रतिबंध, जानें वजह - ETV Bharat

न्यूज जंगल डेस्क,कानपुरः देश के कई हिस्सों में लगातार बुखार और डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं। राज्य सरकारें इस स्थिति से निपटने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं बावजूद इसके केस थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। कानपुर के बिल्हौर के खाड़ामऊ गांव में डेंगू के दस मरीज मिले हैं। वहीं सोमवार को यहां बुखार से एक युवती की मृत्यु हो गई है। नए मामलों के साथ डेंगू पीड़ितों की संख्या 391 हो गई, जिसमें से ग्रामीण क्षेत्र के 299 और शहर के 92 मामले हैं।

अंबाला में ट्रामा सेंटर में डेंगू के मेल और फीमेल वार्ड फुल हो गए हैं। इस वजह से मरीजों के लिए बेड बढ़ा दिए गए हैं। गैलरी में चार और एक कमरे में तीन बेड़ बढ़ाए गए हैं। इसक बाद डेंगू वार्ड में मरीजों के लिए 29 बेड हो गए हैं। यहां सोमवार को डेंगू के 11 मरीज मिले हैं जिसके बाद डेंगू मरीजों का आंकड़ा 115 तक पहुंच गया है।

हरियाणा के यमुनानगर में डेंगू और वायरल के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां सोमवार को पांच नए मरीज मिले हैं। इसके बाद मरीजों की कुल संख्या 72 हो गई है। इस साल यहां पिछले पांच सालों का रिकार्ड टूट चुका है।

बरेली में बुखार से पीड़ित एक चार माह की बच्ची की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि बच्ची को दस दिनों से लगातार बुखार आ रहा था। घरवालों ने पहले झोलाछाप डाक्टर के पास इलाज करवाया। इसके बाद जब बच्ची की तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो उसे जिला अस्पताल ले गए। यहां पता चला कि बच्ची को काफी समय से बुखार और निमोनिया है। 16 अक्टूबर को दोपहर तीन बजे बच्ची की हालत बिगड़ गई और इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

यह भी देखेंःपीएम मोदी कल करेंगे कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *