कानपुर में आए दिन होने वाला जलसंकट खत्म होने का नाम नही ले रहा

0

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर कानपुर में आए दिन किसी न किसी कारण जलसंकट बना हुआ है। मंगलवार शाम और बुधवार सुबह को सप्लाई के वक्त लाइट न आने से पानी की आपूर्ति बाधित हो रही है। नवरात्र के त्योहार के मौके पर भी लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। 20 लाख आबादी को बिना पानी काफी मुसीबत झेलनी पड़ रही है।

नहाने के लिए भी नहीं मिला पानी
बेनाझाबर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से कानपुर की 20 लाख आबादी को 20 करोड़ लीटर पानी सप्लाई होता है। बिरहाना रोड, पी रोड, प्रेमनगर, ग्वालटोली समेत दर्जनों एरिया में लोगों को सुबह नहाने के लिए पानी तक नसीब नहीं हुआ। लोग पूजा-पाठ तक नहीं कर सके। बिरहाना रोड निवासी सत्येंद्र सिंह ने बताया कि दो दिन से पानी नहीं आ रहा है। मंगलवार सुबह पानी आया वो भी बेहद लो प्रेशर से आया।

नहीं चल पा रहा ट्रीटमेंट प्लांट
मंगलवार शाम को 2 बार बिजली फाल्ट होने से बेनाझाबर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का ब्रेकडाउन हो गया। यही बुधवार सुबह भी हुआ। पानी सप्लाई के वक्त करीब 2 घंटे लाइट नहीं आई है। ऐसे में पानी भी ट्रीट नहीं हो सका। फूलबाग जोनल पंप स्टेशन में भी पानी बेहद लो प्रेशर से पहुंचा। पंप ऑपरेटर ने बताया कि टंकी में सिर्फ 6 फीट पानी है। इसे सप्लाई भी करेंगे तो इतना पानी सिर्फ लाइनों में ही रह जाएगा। घरों तक नहीं पहुंच पाएगा।

लाइट ने किया लाखों को परेशान
जलकल के अधिशाषी अभियंता वीके सिन्हा ने बताया कि पानी सप्लाई के वक्त लाइट चली जाती है। इसकी वजह से ट्रीटमेंट प्लांट संचालित नहीं हो पा रहा है। शाम को लाइट ठीक तरीके से आई तो पानी सप्लाई हो जाएगा। वहीं लोगों को पड़ोस के सबमर्सिबल पंप, हैंडपंप, नलकूप से पानी लेने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

ये भी देखे: ड्रग्स केस में Aryan Khan की जांच कर रहे NCBअधिकारी ने लगाया जासूसी का आरोप

इन प्रमुख एरिया में जलसंकट
पीरोड, प्रेमनगर, सीसामऊ, परमट, बिरहाना रोड, ग्वालटोली, कौशलपुरी, दर्शनपुरवा, हर्ष नगर, आर्य नगर, विजय नगर, शास्त्री नगर, अशोक नगर, काकादेव, रोशन नगर समेत अन्य दर्जनों एरिया में जलसंकट बना हुआ है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *