ब्लैक कैप्स पर भारी पड़े हैं अंग्रेज , आज शाम को है मुकाबला

0

न्यूज जंगल डेस्क। कानपुर। आईसीसी टी20 वर्ल्ड 2021 कप का पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है। मैच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में भारतीय समय के मुताबिक आज शाम 7:30 से खेला जाना है। इंग्लैंड ग्रुप-1 में टॉप पर रहकर, जबकि न्यूजीलैंड ग्रुप-2 में दूसरे नंबर पर रहकर यहां सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। टी20 इंटरनैशनल में अगर दोनों टीमों के हेड टू हेड पर नजर डालें, तो इंंग्लैंड का पलड़ा भारी नजर आता है। वहीं जब ये दोनों टीमें आज मैदान पर उतरेंगी, तो फैन्स के जहन में एक बार फिर 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल की यादें ताजा हो जाएंगी। मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर भी टाई हो गया था और इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्री के आधार पर विजेता घोषित कर दिया गया था।

दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 21 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से 13 इंग्लैंड ने जीते हैं, जबकि सात बार न्यूजीलैंड के खाते में जीत आई है। दोनों टीमों के बीच एक मैच का नतीजा नहीं निकला है। 2019 में दोनों टीमें आखिरी बार आमने-सामने थीं। पांच मैचों की सीरीज 2-2 की बराबरी पर थी, इसके बाद आखिरी मैच टाई हुआ था और इंग्लैंड ने सुपर ओवर में मैच अपने नाम कर लिया था।

ये भी देखें – भोपाल के अस्पताल में आग लगने से 4 बच्चों की मौत, चार-चार लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप की अगर बात करें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल पांच मैच खेले गए हैं। जिसमें से न्यूजीलैंड ने दो और इंग्लैंड ने तीन मैच जीते हैं। दोनों टीमें 2016 टी20 वर्ल्ड कप पहले सेमीफाइनल में आमने-सामने थीं, जहां इंग्लैंड ने सात विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की थी। न्यूजीलैंड ने उस मैच में आठ विकेट पर 153 रन बनाए थे, जवाब में इंग्लैंड ने 17.1 ओवर में ही तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। जेसन रॉय ने उस मैच में 78 रनों की पारी खेली थी, जो इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *