दिल्ली में नाकाम हुई आतंकी साजिश, पाकिस्तानी आतंकी लक्ष्मी नगर से गिरफ्तार

0

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) से एक पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorist) की गिरफ्तारी हुई है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से पाकिस्तानी नागरिकता के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये आतंकी भारतीय नागरिक की फर्जी आईडी के साथ रह रहा था. फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

पाकिस्तान के नारोवाल का रहने वाला है आतंकी

जानकारी मिली है कि पाकिस्तान के इस आतंकी के पास से एके-47 राइफल के साथ एक अतिरिक्त मैगजीन, 60 राउंड, एक हथगोला, 50 राउंड और 2 अत्याधुनिक पिस्टल बरामद हुई हैं. कहा जा रहा है कि आतंकी को रात साढ़े 9 बजे गिरफ्तार किया गया था. ये आतंकी पाकिस्तान के नारोवाल का रहने वाला है.

पाकिस्तानी आतंकी के पास से 6 इंडियन पासपोर्ट्स भी बरामद

जानकारी मिली है कि ये पाकिस्तानी आतंकी 6 इंडियन पासपोर्ट्स के साथ पिछले काफी समय से लक्ष्मीनगर इलाके में रह रहा था. पुलिस इस आतंकी की गिरफ्तारी के बाद अब इसके नेटवर्क और साथियों के बारे में जानकारी जुटा रही है.

त्योहारों पर आतंकी साजिश रच रही है आईएसआई

बता दें कि भारतीय खुफिया एजेंसियों को यह जानकारी मिली थी कि देश में त्योहारों के मौके पर पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी आईएसआई बड़ा हमला करा सकती है. इसके मद्देनज़र रविवार को राजधानी दिल्ली की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. दिल्ली पुलिस होटल्स और गेस्ट हाउस पर नजर रख रही है. किराएदारों के वैरिफिकेशन पर भी जोर दिया जा रहा है. 

ये भी पढ़े : TERRORISM : जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकी मुठभेड़, एक JCO समेत पांच जवान शहीद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 14 सितंबर को पाकिस्तान स्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था और सात संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था, जो इस त्योहारी सीजन के दौरान देश में आतंकी हमले करने की योजना बना रहे थे. आरोपित अब पुलिस हिरासत में हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *