TERRORISM : जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकी मुठभेड़, एक JCO समेत पांच जवान शहीद

0
सुरक्षाबल (फाइल तस्वीर)

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : जम्मू कश्मीर के पुंछ के सूरनकोट में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान आज एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) समेत पांच जवान शहीद हो गए. इस इलाके में तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. उसके बाद यह एनकाउंटर शुरू हुआ था.

एनकाउंटर अभी भी जारी है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सूरनकोट में डीकेजी के पास एक गांव में तड़के एक अभियान शुरू किया गया.

रक्षा विभाग के पीआरओ ने कहा- खुफिया इनपुट्स के आधार पर सेना की तरफ से सुबह पुंछ जिले के सूरनकोट इलाके में गांवों के पास घेराबंदी की गई. आतंक निरोधी ऑपरेशन के दौरान पुंछ में एक जेसीओ समेत पांच जवान घायल हो गए. इन सभी को नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर भर्ती कराया गया. लेकिन, इन्होंने दम तोड़ दिया.

अधिकारियों ने बताया कि भारी हथियारों के साथ आतंकवादियों के नियंत्रण रेखा पार कर चरमेर के जंगल में छुपे होने की खबर मिली थी. मौके पर अतिरिक्त बल को भेजा गया है, ताकि आतंकवादियों के निकलने के सभी रास्ते बंद किए जा सकें. गौरतलब आतंकियों के खिलाफ लगातार सुरक्षाबलों की तरफ से ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

इससे पहले, जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपुरा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के वेरिनाग इलाके के खागुंड में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. बल ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है. अभियान अब भी जारी है. उन्होंने बताया कि दूसरी मुठभेड़ बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में हुई, जहां लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया.

ये भी पढ़े : कोयला संकट की स्थिति को सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया गंभीर, लिखे पत्र

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘ मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) के इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है. वह शाहगुंड बांदीपुरा में हाल में हुई एक नागरिक की हत्या में शामिल था.’

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *