Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / जेंडर ट्रांसप्लांट कराकर राजेश पांडेय से बने सोनिया, मिला सपनों का राजकुमार

जेंडर ट्रांसप्लांट कराकर राजेश पांडेय से बने सोनिया, मिला सपनों का राजकुमार

न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर : जेंडर ट्रांसप्लांट करवाने के बाद राजेश पांडेय से बनी सोनिया पांडेय की जिंदगी में एक नया मोड़ आने वाला है. दरअसल सोनिया अब दुल्हन बनकर ससुराल जाएंगी. उसने अपने सपनों के राजकुमार की तलाश कर ली है और जल्द ही वो सात फेरे लेकर अपने पति के घर चली जाएंगी.

जेंडर ट्रांस्प्लांट कराकर राजेश पांडेय बना सोनिया पांडेय 
बता दें कि सोनिया पांडेय कभी राजेश पांडेय था लेकिन जेंडर ट्रांसप्लांट करवाने के बाद अब वब सोनिया बन गई हैं. इज्जतनगर के मुख्य कारखाना प्रबंधक कार्यालय में तकनीकी ग्रेड-एक के पद पर तैनात राजेश पाण्डेय (वर्तमान में सोनिया) ने लिंग परिवर्तन कराने के बाद अफसरों से गुहार लगाई थी कि उसे रेलवे के रिकार्ड में महिला दर्ज किया जाए. अनोखा और दुर्लभ मामला होने के कारण इज्जतनगर मण्डल ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक कार्यालय से दिशा-निर्देश मांगा. जिसके बाद, महाप्रबंधक ने यह मामला रेलवे बोर्ड को भेजा, आखिरकार रेलवे बोर्ड के निर्देश पर राजेश के पास और मेडिकल कार्ड पर लिंग महिला दर्ज कर दिया गया.

पिता की मृत्यु के बाद मृतक आश्रित कोटे से मिली थी नौकरी
उनके मुताबिक पिता की मृत्यु के बाद मृतक आश्रित कोटे के तहत उसे 2003 में बरेली के वर्कशॉप में नौकरी मिली थी. उसे हमेशा से महिलाओं जैसा अहसास होता था और उसे श्रृंगार करना भी अच्छा लगता था, जिसके चलते उसने राजेश पांडेय से सोनिया पांडेय बनना तय किया. राजेश पांडेय की शादी भी हो चुकी थी लेकिन उसकी महिलाओं की तरह दिखने की चाह के चलते उसने अपनी पत्नी को तलाक दिया और फिर राजेश पांडेय से सोनिया बन गई. अब सोनिया के मुताबिक उसे उसका सपनों का शहजादा मिल गया है और वो अगले साल उसके साथ 7 फेरे भी लेगी.

ये भी पढ़े : “अगूंठा छाप हैं अखिलेश यादव, इतिहास का नहीं पता”- असदुद्दीन ओवैसी भड़के

मां बनने के अहसास को भी महसूस करना चाहती हैं सोनिया पांडेय
ये अपने आप मे शायद पहला मामला है जब एक लड़का पहले लड़की बनी और अब शादी रचाकर दुल्हन के रूप के ससुराल जाएगा. उनके मुताबिक अब वो मां बनने के अहसास को भी महसूस करना चाहती है. उसके मुताबिक भगवान ने उसको बनाने में कुछ कमी को छोड़ दिया थी और उन्हीं भगवान के आशीर्वाद से उसने उसको दूर भी कर दिया है. सोनिया बरेली में इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. हर कोई उसे दुल्हन के रूप में देखने के लिए उत्साहित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *