आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद ऋतुराज को मिली कप्तानी

0

News Jungal Desk : kanpur . आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को चौथी बार चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाने वाले सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र टीम की कमान सौंपी गई है। ऋतुराज इस सीजन अपनी टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे। उनके अलावा नौशाद शेख को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। सैयद मुशताक अली टूर्नामेंट की शुरुआत 4 नवंबर से हो रही है और महाराष्ट्र की टीम को तमिलनाडु के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है। 

महाराष्ट्र को एलीट ग्रुप ए में रखा गया है और वह लीग स्टेज के अपने मैच लखनऊ में खेलती नजर आएगी। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए चोटिल हुए राहुल त्रिपाठी पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं और उनको टीम में शामिल नहीं किया गया है। सीनियर बल्लेबाज केदार जाधव को भी टीम में शामिल किया गया है। ऋतुराज ने इस सीजन आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाए थे और ऑरेंज कैप को अपने नाम किया था। 16 मैचों में सीएसके के ओपनर ने 45.35 की शानदार औसत और 136.26 के स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और चार अर्धशतक निकले थे। 

ये भी देखें – सोनिया गांधी का कांग्रेस नेताओं को आव्हान- लड़ाई जीतनी है तो BJP को बेनकाब करो

महाराष्ट्र की टीम इस प्रकार है : ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), नौशाद शेख (उपकप्तान), केदार जाधव, यश नाहर, अजीम काजी, रंजीत निकम, सत्यजीत बछव, तरनजीत सिंह ढिल्लों, मुकेश चौधरी, आशा पालकर, मनोज इंगले, प्रदीप दाधे, शमशुजामा काजी, स्वप्निल फुलपागर, दिव्यांग हिंगानेकर, सुनील यादव, धनराजसिंह परदेशी, स्वप्निल गुगले, पवन शाह और जगदीश जोप।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *