आज लखीमपुर हिंसा को लेकर राहुल गांधी राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द से करेंगे मुलाकात

लखीमपुर हिंसा: राहुल गांधी की अगुवाई में बुधवार को राष्ट्रपति से मुलाकात  करेगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : यूपी के लखीमपुर में हुई हिंसा की घटना को लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द से मिलेगा। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और इस मामले में सक्रिय दिख रही प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में यह प्रतिनिधिमंडल दल सुबह 11.30 बजे राष्ट्रपति कोविन्द से मिलेगा और इस घटना से जुड़े तथ्यों के साथ उन्हें एक ज्ञापन सौंपेगा। इस दौरान वे राष्ट्रपति के साथ किसानों की मौत के मामले में चर्चा करेंगे।

कांग्रेस का यह प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति कोविन्द से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को उनके पद से हटाने की भी मांग कर सकता है। वह इस मामले में राष्ट्रपति से हस्तक्षेप करने की मांग कर सकते हैं।कांग्रेस के सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल दल में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल होंगे।

तीन अक्टूबर, 2021 की घटना लखीमपुर शहर से लगभग 60 किलोमीटर दूर तिकुनिया-बनबीरपुर रोड पर हुई, जब किसान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव बनबीरपुर जाने का विरोध कर रहे थे। इस घटना में चार किसान, एक पत्रकार और तीन अन्य (जो इस घटना के बाद पीट-पीट कर मार दिए गए थे) की मौत हो गई थी। मरने वाले किसानों में दो लखीमपुर खीरी और दो पड़ोसी बहराइच जिले के थे।

आपको बता दें कि जिस दिन यह हिंसा लखीमपुर में हुई, उस दिन यूपी सरकार के मंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ वह लखीमपुर में एक सभा कर रहे थे। सोशल मीडिया में कुछ वीडियो फुटेज के जरिए अजय मिश्रा के बेटे की संलिप्तता का दावा किया गया, जिसे कोर्ट ने पहले न्यायिक हिरासत और बाद में पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

यह भी देखेंःबीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 15 हजार नए केस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *