प्रियंका गांधी का तंज, कहा- BJP किसानों पर NSA तो लगाएगी, लेकिन MSP नहीं देगी

0

न्यूज जंगल डेस्क,कानपुर : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है. प्रियंका का दावा है कि केंद्र सरकार किसानों में एमएमपी नहीं दे रही है, जिस वजह से किसानों को नुकसान पर फसलों को बेचना पड़ रहा है.

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘बीजेपी सरकार किसानों पर एनएसए लगाएगी, किसानों को धमकाएगी, लेकिन किसानों को एमएसपी नहीं देगी. यूपी के कई जिलों में किसान 900-1000 रुपये प्रति क्विंटल का नुकसान उठाकर धान बेचने को मजबूर हैं, जोकि सरासर अन्याय है. एमएसपी किसानों का हक है. कांग्रेस पूरी मजबूती से इस हक के लिए लड़ेगी.’

दरअसल एक दिन पहले किसान संगठनों ने कृषि कानूनों और लखीमपुर हिंसा मामले में गृह राज्य मंत्री की गिरफ्तारी न होने के खिलाफ 6 घंटे का देशव्यापी ‘रेल रोको’ आंदोलन किया था. इस विरोध प्रदर्शन के चलते यूपी की राजधानी लखनऊ में धारा-144 लागू कर दी गई थी. साथ ही लखनऊ प्रशासन ने हिदायत दी थी कि किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए रेल रोको आंदोलन में हिस्सा लेने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी. अगर कोई सामान्य स्थिति को बाधित करने की कोशिश करता है तो उस पर NSA लगाया जाएगा.

ये भी पढ़े : उत्तराखंड में ‘जल प्रलय’ से 5 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने की सीएम धामी से बात

अब प्रियंका गांधी ने इसी को लेकर योगी सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने ये भी मुद्दा उठाया है कि यूपी में धार के तीन भाव हैं. उन्होंने एक रिपोर्ट शेयर की है जिसमें कहा गया है कि धान का सरकारी रेट 1940 रुपये प्रति क्विंटल है. लेकिन व्यापारी एक क्विंटल धान के लिए किसानों को नकद में 1000-1200 रुपये दे रहे हैं और दो महीने बाद पैसे लेने पर 1200-1400 रुपये का रेट है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *