साइबर क्राइम के शिकार हुए पीपीएन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बीडी पांडेय

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर लगातार बढ़ रही साइबर क्राइम की घटनाओं में गुरुवार को पीपीएन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बीडी पांडेय की ई-मेल आईडी हैक हो गई है। हैकर ने उनकी मेल आईडी से एक विशेष कंपनी का ऑनलाइन गिफ्ट कार्ड खरीदने का मैसेज कई शिक्षकों को किया। शिक्षकों के प्राचार्य के पास फोन आने के बाद ही मामले का खुलासा हुआ। डॉ. बीडी पांडेय ने डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

ईमेल आईडी हैक कर गिफ्ट कार्ड खरीदने को कहा…
पीपीएन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बीडी पांडेय ने बताया कि ई-मेल आईडी से एक मेल आई है, जिसमें उन्होंने खुद को अत्यधिक व्यस्त बताते हुए एक गिफ्ट कार्ड खरीदकर भेजने को कहा है। नीचे डॉ. बीडी पांडेय नाम लिखा है। डॉ. पांडेय ने बताया कि शाम होते-होते करीब 10 से 12 शिक्षकों का इसी बात को लेकर फोन आया। तब लगा कि कुछ गड़बड़ है। तुरंत जाकर पुलिस से शिकायत की। डॉ. पांडेय ने बताया कि फिलहाल अभी तक किसी शिक्षक ने गिफ्ट कार्ड खरीदने के बारे में जानकारी नहीं दी है। कई बड़ी ऑनलाइन कंपनियां गिफ्ट कार्ड रखती हैं। यह कार्ड 500 1000 2000 से लेकर कितनी भी कीमत की हो सकते हैं कई लोग त्यौहार के समय गिफ्ट न भेजकर ऐसे ही कार्ड भेज देते हैं और दूसरे अपनी पसंद का गिफ्ट भी खरीद सकते हैं।

ये भी देखे: दशहरा के दिन भगवान श्री राम की इस विधि से पूजा करने में दुख होते है दूर

फर्जी वाट्सएप बनाकर पैसा वसूलने की कोशिश…
एक दिन पहले जीएसवीएम के प्राचार्य डॉ संजय काला के साथ भी किसी ने उसकी फोटो लगा कर वाट्सएप्प से अन्य डॉक्टर से वसूली करने की कोशिश की। लेकिन जब उनको कुछ डॉक्टर ने फोन कर के बताया तब जा कर उनको इस फ़र्ज़ीफाडे के बारे में पता चला। डॉ संजय ने तुरंत पुलिस कमिश्नर को फोन पर इस बारे में बताया और साइबर सेल में भी शिकायत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *