राज्यपाल और मुख्यमंत्री करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अगुवाई

0

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर राष्ट्रपति के कानपुर दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पत्नी सविता कोविंद के साथ 24 और 25 नवंबर को कानपुर दौरे पर रहेंगे। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी अगुवाई करेंगे। राज्यपाल 2 दिनों तक कानपुर में ही प्रवास कर सकती हैं। राष्ट्रपति से मिलने वालों की लिस्ट तैयार की जा रही है।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण
राष्ट्रपति की अगवानी के लिए सभी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए मंगलवार को देर शाम तक कमिश्नर डा. राज शेखर, पुलिस कमिश्नर असीम अरुण और डीएम विशाख जी. ने अन्य विभागों के अफसरों के साथ मेहरबान सिंह का पुरवा समेत और हेलिपैड को लेकर निरीक्षण किया। आयोजकों से कार्यक्रम का पूरा विवरण लिया और आगंतुकों की संभावित संख्या पूछी गई।

सोशल डिस्टेंसिंग बनानी होगी
अधिकारियों ने इस बात पर भी खास फोकस किया है कि पूरे कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। अधिकारियों ने एचबीटीयू पहुंचकर भी तैयारियों का जायजा लिया। प्राविधिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात ने भी स्थानीय अधिकारियों के साथ तैयारियां की जानकारी हासिल की।

एचबीटीयू में उतरेगा हेलिकॉप्टर
राष्ट्रपति के शहर में मूवमेंट के लिए 7 हेलिपैड तैयार किए जाएंगे। तय किया है कि राष्ट्रपति का हेलिकॉप्टर सीएसए के बजाय एचबीटीयू में ही उतरेगा। राष्ट्रपति 3 एमआई-17 की फ्लीट के साथ हर कार्यक्रम स्थल में पहुंचेंगे। वहीं अधिकारियों से लेकर ड्यूटी करने वालों को 24 घंटे पहले आरटीपीसीआर टेस्ट कराना अनिवार्य होगा।

ये भी देखे: महाराष्ट्र हिंसा पर शरद पवार बोले- त्रिपुरा हिंसा का फायदा उठाना चाहती हैं सांप्रदायिक ताकतें

राष्ट्रपति भवन से फाइनल होगी लिस्ट
राष्ट्रपति 24 नवंबर को चौधरी हरमोहन सिंह यादव की जयंती समारोह में शामिल होने के बाद उसी दिन शाम 5 बजे सर्किट हाउस में करीबियों से मुलाकात करेंगे। मुलाकात करने वालों की अंतिम सूची राष्ट्रपति भवन से प्रशासन के पास करीब 36 घंटे पहले आएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *