Site icon News Jungal Media

बंदेलखंड एक्सप्रेस वे एक साइड खोलने की तैयारी , इस महीने से भर सकेंगे फर्राटा

न्यूज जंगल डेस्क। कानपुर। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बाद अब राज्य की जनता को जल्द ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर भी चलने का मौका मिलेगा। इसी 31 दिसंबर को इस एक्सप्रेस-वे का एक साइड यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने यातायात के लिए खोले जाने वाले साइड के अवशेष कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए हैं। 

मुख्य सचिव ने मंगलवार को प्रोजेक्ट मानिटरिंग ग्रुप के बैठक की अध्यक्षता की। मुख्य सचिव ने गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के एक साइड को पूरा करते हुए यातायात के लिए जून तक खोलने का लक्ष्य दिया। डिफेन्स कॉरीडोर की समीक्षा में उन्होंने लखनऊ नोड में लैंड बैंक बढ़ाने के निर्देश दिए।

गंगा एक्सप्रेस-वे के प्रस्तावित शिलान्यास के लिए सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूरा कराने को कहा है।  बैठक का संचालन एवं परियोजनाओं का प्रस्तुतीकरण अपर मुख्य सचिव यूपीडा व गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने किया। उन्होंने बताया कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे की एक साइड 31 दिसंबर 2021 तक तथा दोनों साइड 30 अप्रैल 2022 तक यातायात के लिए खोल दी जाएगी। 

ये भी देखें – शी जिनपिंग ने देश में धार्मिक मामलों पर राज्य के नियंत्रण को कड़ा करने के दिए आदेश

डिफेन्स कॉरीडोर के बारे बताया गया कि अलीगढ़, झांसी, कानपुर तथा लखनऊ नोड में 24 कम्पनियों को क्रमशः 55.401 हेक्टेयर, 198 हेक्टेयर, 04 हेक्टेयर तथा 80 हेक्टेयर भूमि आवंटित कर दी गई है। अन्य कई कम्पनियों से बातचीत प्रगति पर है।

लखनऊ नोड में ब्रम्होस एयरोस्पेस को 80 हेक्टेयर भूमि आवंटित की गई है तथा 11 अन्य निवेशकों को 28.74 हेक्टेयर भूमि आवंटन के लिए बातचीत चल रही है। बैठक में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास अरविन्द कुमार सहित सभी सम्बन्धित अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

Exit mobile version