“BJP परिवार वाली पार्टी नहीं” बोले पीएम मोदी

न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दिल्ली में आयोजित बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए. प्रधानमंत्री ने आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत का भरोसा जताया और विपक्षी दलों खासकर, कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी कोई परिवार अधारित पार्टी नहीं है. बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के समापन के बाद केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने पीएम मोदी के संबोधन की जानकारी दी.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री ने कहा है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं को आम आदमी के लिए आस्था का पुल बनना होगा. बीजेपी परिवार आधारित पार्टी नहीं है. पार्टी जिन मूल्यों को लेकर चली है, उसमें सेवा, संकल्प और समर्पण जुड़ा है…कोई एक परिवार के साथ जुड़कर नहीं. प्रधानमंत्री ने लोगों की सेवा को सर्वोच्च पूजा बताया और कार्यकर्ताओं को लोगों के साथ रहने और आम आदमी के संपर्क में रहने की सलाह दी.”

उपचुनाव में बीजेपी की जीत पर पीएम मोदी ने नेताओं की सराहना की

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने तेलंगाना के उपचुनावों में बीजेपी को मिली जीत, हरियाणा के ऐलनाबाद में पार्टी के प्रदर्शन में हुए सुधार, तमिलनाडु के स्थानीय निकाय के चुनावों और आंध्र प्रदेश के उपचुनावों में बढ़े पार्टी के वोट प्रतिशत का उल्लेख किया और कहा कि यह नतीजे दर्शाते हैं कि बीजेपी के विकास के एजेंडे को जनता स्वीकार कर रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने कहा कि मोदी ने आंध्र प्रदेश के बड़वेल विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भी पार्टी के प्रदर्शन का उल्लेख किया.

देवधर ने बताया, ‘‘बड़वेल विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के लिए उन्होंने (मोदी) आंध्र प्रदेश के बीजेपी कार्यकर्ताओं की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि पहले इस सीट पर हमें 750 मत मिले थे जबकि अब हमें 21 हजार के करीब मत मिले हैं.’’

कोरोना महामारी पर क्या बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर नमो ऐप पर शुरू किए गए नए खंड ‘कमल पुष्प’ का भी उल्लेख किया और कार्यकर्ताओं से पुरानी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए नए मूल्यों व नए संकल्पों के साथ जनता के बीच काम करने का आह्वान किया. ‘कमल पुष्प’ बीजेपी के उन कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देने का मंच है, जिन्होंने बीजेपी को भारतीय राजनीति में स्थापित करने के लिए अपना जीवन खपा दिया. यादव के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने कोविड-19 महामारी के दौरान बीजेपी की ओर से चलाए गए सेवा ही संगठन अभियान की भी सराहना की.

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के लोगों ने देखा कि किस तरह भारत ने मुश्किल मोर्चों पर अपनी प्रभावी छाप छोड़ी है. चाहे कोरोना के खिलाफ टीकाकरण हो या आर्थिक रिकवरी हो या फिर COP26 में स्पष्ट संकल्प जताने की बात की है. नई ऊर्जा और नए आयामों को साथ लेकर आगे बढ़ें. पार्टी समाम्य जन के साथ विश्वास का सेतु बने इसका प्रयास करते रहना चाहिए.

ये भी पढ़े : दिल्ली में छठ को लेकर सियासत तेज, ITO पर बीजेपी का प्रदर्शन

प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले, पांच चुनावी राज्यों के राज्य अध्यक्षों ने अपनी तैयारियों के बारे में एक रिपोर्ट पेश की, और पंजाब प्रमुख ने कहा कि वे सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. चुनाव वाले उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के मुख्यमंत्री ने भी अपने कार्यों के बारे में एक रिपोर्ट कार्ड पेश की. यादव ने कहा, ‘‘पांचों चुनावी राज्यों की तरफ से रिपोर्टिंग हुई. चार राज्यों के मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्षों ने उनके द्वारा किए गए काम और चलाए गए अभियानों की जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि बहुत भरोसे और विश्वास के साथ रिपोर्टिंग की गई है. बीजेपी को जनता का आशीर्वाद मिलता रहेगा.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *