कचहरी और कलेक्ट्रेट जाने वाले लोगों को जल्द ही मिल जाएगा जाम से छुटकारा

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर कानपुर में कचहरी और कलेक्ट्रेट जाने वाले लोगों को जल्द ही जाम से छुटकारा मिल जाएगा। यहां मल्टीलेवल पार्किंग बनाई जाएगी। गुरुवार को मल्टीलेवल पार्किंग को लेकर डीएम विशाख जी. ने यहां का निरीक्षण किया।

पुलिस लाइन के सामने सदर तहसील के पास 3800 वर्ग मीटर जगह है। जमीन को लेकर शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। डीएम ने कार्यदायी संस्था जल निगम की निर्माण इकाई सीएंडडीएस को निर्देश दिए कि डीपीआर तैयार कर टेंडर की तैयारी शुरू करें।

नए साल में शुरू होगा काम
शासन से परमिशन आने के साथ ही मल्टीलेवल पार्किंग का काम शुरू हो जाएगा। नए साल में शिलान्यास कराने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इस पार्किंग में 348 कार, 176 बाइक खड़ी करने की क्षमता होगी। कार पार्किंग में हाइड्रोलिक सिस्टम का भी उपयोग किया जाएगा। निरीक्षण में नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन और कानपुर बार एसोसिएशन के महामंत्री राकेश तिवारी भी शामिल रहे।

लगभग 50 करोड़ रुपए होंगे खर्च
सीएंडडीएस के प्रोजेक्ट मैनेजर अरविंद शर्मा ने बताया कि पुलिस लाइन के सामने सदर तहसील के पास 3800 वर्ग मीटर जगह है। 2 बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर और 4 फ्लोर ऊपर बनाए जाएंगे। इसमें करीब 50 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। सीएंडडीएस की आर्किटेक्ट एजेंसी सर्वे भी कर चुकी है।

ये भी देखे: यूपीःआज मुख्तार अंसारी का पेट्रोल पंप हुआ सीज,देखें रिपोर्ट

जाम की समस्या होगी खत्म
पार्किंग की जगह न होने से वकील और कचहरी आने वाले ज्यादातर लोग वीआईपी रोड पर गाड़ियां खड़ी कर देते हैं। इससे रोजाना जाम लगता है। इसमें कई बार पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी भी जाम में फंस जाते हैं। वहीं वकीलों के दबाव में ट्रैफिक पुलिस भी कोई ठोस कार्रवाई रोड पर गाड़ी खड़ी करने वालों के खिलाफ नहीं कर पाती है। पार्किंग बनने से जाम की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *