Site icon News Jungal Media

नॉर्थ कोरिया कर रहा है मिसाइल लॉन्‍च,कड़े प्रतिबंध लगवाना चाहता है साउथ कोरिया

इन दिनों नॉर्थ कोरिया, साउथ कोरिया पर धड़ाधड़ मिसाइल दाग रहा है. नाराज साउथ कोरिया ने अब नॉर्थ कोरिया को निपटाने का फैसला ले लिया है. शुक्रवार को मिसाइल दागे जाने के बाद दक्षिण कोरिया अब नॉर्थ कोरिया पर कड़े प्रतिबंध लगवाना चाहता है. इसे लेकर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने शुक्रवार को आदेश भी जारी कर दिया है ।

 न्यूज जंगल इंटरनेशनल डेस्क :- उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को पूर्वी सागर में एक और अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल दागी है और इसे लेकर दक्षिण कोरिया नाराज हो गया है दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने शुक्रवार को मिसाइल दागे जाने के बाद अधिकारियों को उत्तर कोरिया पर कड़े प्रतिबंध लगवाने का आदेश जारी किया है उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा है कि एक आपातकालीन राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक के दौरान, यूं ने उत्तर के खतरों का मुकाबला करने के लिए मजबूत विस्तारित प्रतिरोध को लागू करने का भी आह्वान करा है ।

TRT World Now के अनुसार यूं सुक-योल ने आदेश में अमेरिका और जापान के साथ सुरक्षा सहयोग मजबूत करने को कहा है और अमेरिका और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ उत्तर कोरिया की कड़ी निंदा और कड़े प्रतिबंधों के लिए भी जोर देने को बोला है और आदेश में इसके लिए निवारक उपायों को सक्रिय रूप से लागू करने के लिए भी बोला गया है ।

आप को बता दे कि उत्तर कोरिया ने हाल के दिनों में एक रिकॉर्ड-ब्रेकिंग मिसाइल लॉन्चिंग जारी की है और इस लॉन्चिंग पर सियोल का कहना है कि इसने परमाणु परीक्षण के डर को बढ़ा दिया है और मालूम हो कि हाल ही में जब दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका पूर्वी सागर में सैन्य अभ्यास कर रहे थे तभी उस समय उत्तर कोरिया ने तोप के सैकड़े गोले दागे थे । और इनमें से कुछ गोले जापान में भी गिरे थे ।

वहीं एक दिन पहले उत्तर कोरिया ने अमेरिका के खिलाफ एक बयान दिया था और बयान में कहा गया था कि अमेरिका अपने सहयोगियों के साथ क्षेत्र में सुरक्षा उपस्थिति बढ़ाने का प्रयास कर रहा है और इसके साथ ही उसने ‘कठोर सैन्य प्रतिक्रिया भी करी चेतावनी भी दी थी । बयान के ठीक 2 घंटे बाद प्योंगयांग की ओर से पूर्वी सागर में बैलिस्टिक मिसाइल दागी गई थी ।

यह भी पढ़ें :- Uttarakhand से पहले यूपी में लागू है धर्मांतरण विरोधी कानून,अब तक 291 मामले दर्ज, 507 से ज्यादा गिरफ्तारी

Exit mobile version