Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / 1,127 किग्रा गांजे की सप्लाई के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम पहुंची नांदेड़

1,127 किग्रा गांजे की सप्लाई के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम पहुंची नांदेड़

आंध्र प्रदेश के ड्रग्स सप्लाई को लेकर मुख्य मास्टरमाइंड अनिल टकलू की तलाश में मुंबई NCB की टीम ने धुले के कई ठिकानों पर छापेमारी की है.

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : ड्रग्स को लेकर जांच एजेंसियों का शिकंजा लगातार देशभर में कसता जा रहा है. महाराष्ट्र के नांदेड़ में 1,127 किलो ग्राम गांजे की सप्लाई के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम नांदेड़ पहुंची है. सूत्रों ने बताया की नक्सल फंडिंग से जुड़े लिंक्स को लेकर पकड़े गए दोनों आरोपियों से राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA की टीम ने पूछताछ की है. इधर, आंध्र प्रदेश के ड्रग्स सप्लाई को लेकर मुख्य मास्टरमाइंड अनिल टकलू की तलाश में मुंबई NCB की टीम ने धुले के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. NCB का मानना है कि इस तरह ड्रग सप्लाई कर ये लोग पैसे इकट्ठा कर अपने मूवमेंट को आगे बढ़ाते हैं.

NCB को शक है की इतनी बड़ी गांजे की खेप का नक्सल कनेक्शन हो सकता है. NCB का यह भी मानना है कि इस तरह ड्रग सप्लाई कर ये लोग पैसे इकट्ठा कर अपने मूवमेंट को आगे बढ़ाते हैं. NCB अब उन जंगलों में भी जाकर आगे की जाँच को बढ़ाएगी ताकि अगर नक्सल इसके पीछे हैं तो उसे रोका जा सके और उस पर आगे की करवाई बढ़ाई जा सके. 

NCB के सूत्रों के मुताबिक NCB को आंध्र प्रदेश की अन लोकेशन्स की जानकारी मिली है जहां पर ड्रग्स को पैदा किया जाता है. यह इलाक़ा बहुत ही घने जंगल के बिच है जो की नक्सलियों से प्रभावित है. अब NCB की टीम इन घने जंगलों में जाकर उन लोकेशन्स को आडेंटिफाई करेगी और उन घने जंगलों में छानबीन के लिए ड्रोन की भी मदद ली जा सकती है. इसके अलावा महाराष्ट्र के जलगाँव में रहने वाले अनिल टकलू की तलाश की जा रही है. NCB के मुताबिक ये काफी बड़ा ड्रग्स सप्लायर है जिसके ड्रग्स को लेकर नक्सल कनेक्शन्स भी निकल कर सामने आ रहा है, जिनकी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़े : खुल गया करतारपुर कॉरिडोर, 20 नवंबर के बाद गुरुद्वारे के दर्शन करेंगे सीएम चन्नी

क्या होती है मोडस?

NCB सूत्रों ने बताया की वायजैग के एक ढाबे पर इस तरह ड्रग्स सप्लायर जाते हैं, जहां पर वो अपना ट्रक पार्क कर देते हैं, इसके बाद दूसरा शख़्स उस गाड़ी को आगे लेकर जाता है और फिर जंगलों में जाकर उस ट्रक में ड्रग्स भरी जाती है और फिर वो ट्रक लाकर उसी ढाबे पर खड़ी कर दी जाती है और फिर ट्रक को आगे लेकर ज़ाया जाता है. NCB को एक मुख्य आरोपी की तलाश है जो जलगाँव का रहने वाला है और वो बहुत ही प्रोफेशनल ड्रग्स सप्लायर है. उसी की तलाश में NCB कई जगहों पर छापेमारी कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *