Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / महापौर प्रमिला पांडेय ने गाड़ी से उतर कर आग पर पाया काबू

महापौर प्रमिला पांडेय ने गाड़ी से उतर कर आग पर पाया काबू

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर सर्दी बढ़ने के साथ ही कानपुर में प्रदूषण चरम पर पहुंच जाता है। NGT के आदेश पर कूड़ा जलाना भी मना होता है। लेकिन, नगर निगम के अफसर इस पर कोई ध्यान नहीं देते हैं। सोमवार को हैलट हॉस्पिटल के पास जीटी रोड किनारे रेलवे लाइन पर किसी ने कूड़े में आग लगा दी, इससे धुआं भी हो रहा था। रास्ते से गुजर रही महापौर प्रमिला पांडेय ने गाड़ी से उतर कर आग पर काबू पाया।

बाल्टी लेकर खुद ही पानी भरा
रेलवे लाइन किनारे कूड़े में लगी आग को बुझाने के लिए महापौर ने पास से ही एक बाल्टी ली और हैंडपंप से पानी भरकर आग को बुझाया। महापौर को आग बुझाता देख पास का एक युवक भी आग बुझाने के लिए आ गया। युवक ने बताया कि आए दिन यहां कूड़ा जलाया जाता है। लेकिन, आज तक नगर निगम के किसी भी अधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

ये भी देखे: अगर बनना है रंक से राजा तो पहनिए ये रत्न

ट्रेन के लिए बेहद खतरनाक

कानपुर-फर्रुखाबाद रेलवे लाइन किनारे रोजाना कूड़े में आग लगाई जाती है, ये बेहद व्यस्त रूट है। इस पर रोजाना 20 से ज्यादा यात्री ट्रेनें गुजरती हैं। पास ही रावतपुर रेलवे स्टेशन है। भीषण आग से ट्रेन में कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। महापौर ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को कूड़ा जलाने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *