रूस में विमान क्रैश होने से हुआ बड़ा हादसा,देखें रिपोर्ट

रूस में फिर 'काल' बना विमान! 23 यात्रियों को ले जा रहा प्लेन हुआ क्रैश, 16  लोगों के मारे जाने की आशंका | Russia plane crashed carrying 23 people  including 21 parachute

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : रूस के तातारस्तान में रविवार को एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है, जबकि सात अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है। आपातकालीन सेवाओं ने स्पुतनिक को बताया कि सात घायल अस्पताल में भर्ती हैं, शेष 16 लोगों की मृत्यु हो गई है। स्थानीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि घायल हुए सात लोगों में से एक की हालत गंभीर है।

रूस के आपातकालीन मंत्रालय ने कहा कि इस हादसे में 16 लोग मारे गए हैं। मंत्रालय की ओर से जारी तस्‍वीर में साफ नजर आ रहा है क‍ि विमान दो टुकड़ों में बंट गया। पूरे विमान को काफी नुकसान पहुंचा है। स्‍थानीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया कि सात बचे हुए लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें से एक की हालत बेहद गंभीर है। डॉक्‍टर उसकी जान की बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

विमान रूसी सेना और नौसेना की मदद करने वाले एक स्‍वयंसेवक समूह का था। यह संगठन खुद को खेल और रक्षा संगठन बताता है। इस साल पहले भी रूस में दो एल-140 विमान दुर्घटना के शिकार हो गए थे। लगातार हादसों से यह विमान अब सवालों के घेरे में आ गया है। रूसी अधिकारी अब विमान दुर्घटना की जांच कर रहे हैं।

रूस के तातारस्तान क्षेत्र के मेनजेलिंस्क में रविवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त (Plane Crash in हो गया. इस विमान में 21 पैराशूट डाइवर्स सहित 23 लोग सवार थे. 23 में से 7 लोगों को बचा लिया गया है. रूसी समाचार एजेंसी तास ने इसकी जानकारी दी है. तास की रिपोर्ट के मुताबिक, आपात स्थिति मंत्रालय ने कहा कि पैराशूट डाइवर्स को ले जा रहा एक विमान रविवार को मध्य रूस में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में 16 लोगों के मारे जाने की आशंका है. इससे पहले भी रूस के दूर-दराज के इलाकों में विमान हादसे हुए हैं, जिनके पीछे की वजह से विमानों को पुराना होना रहा है।

आपातकालीन सेवाओं के एक सूत्र ने तास को बताया कि मेनजेलिंस्क शहर में एक लेट एल-410 टर्बोलेट विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसका स्वामित्व एक एयरो क्लब के पास था. सूत्र के मुताबिक, विमान मॉस्को के समय के मुताबिक करीब 09:11 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ. सूत्र ने बताया कि विमान में 23 लोग सवार थे. आपातकालीन स्थिति के लिए रूसी मंत्रालय की प्रेस सेवा ने तास को बताया कि विमान में सवार सात लोगों को बचा लिया गया है. सूत्रों ने बताया कि फायर एंड रेस्क्यू टीम ने चार और लोगों को बचा लिया गया है और बाकी के लोगों बचाने का काम जारी है. कुल मिलाकर सात लोगों को बचा लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *