Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / वकील की हत्या के मामले में हड़ताल पर वकील, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग

वकील की हत्या के मामले में हड़ताल पर वकील, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर शाहजहांपुर में कोर्ट कैंपस में अधिवक्ता की हत्या के मामले में बुधवार को भी लायर्स एसोसिएशन न्यायिय कार्य नहीं किया। अधिवक्ताओं ने वकीलों के ऊपर आए दिन हो रहे हमलों को चिंता जाहिर की। अधिवक्ता की हत्या के बाद परिजनों को 50 लाख रुपए का मुआवजा देने की मांग की। इसके अलावा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को भी लागू किए जाने की मांग को लेकर आवाज बुलंद की।

असलहा लाने पर पाबंदी हो
बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बलजीत सिंह यादव और महामंत्री राकेश तिवारी ने बताया कि कोर्ट कैंपस के अंदर असलहा लाने पर पूरी तरह पाबंदी होनी चाहिए। पुलिस और प्रशासन द्वारा कोर्ट कैंपस की सुरक्षा के लाख दावे किए जाते हैं, लेकिन सुरक्षा के नाम पर सिर्फ दिखावा किया जा रहा है। वहीं कचहरी में हड़ताल के चलते लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है।

ये भी देखे: पीएम मोदी पहुंचे कुशीनगर,अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन

मेटल डिटेक्टर तक पड़े हैं खराब
अध्यक्ष बलजीत सिंह ने बताया कि सुरक्षा के नाम पर लगे मेटल डिटेक्टर पूरी तरह खराब हैं। हजारों की संख्या में लोग कचहरी आते हैं। करीब 15 से 16 सुरक्षा कर्मी ही कोर्ट कैंपस की सुरक्षा व्यवस्था संभालते हैं। इसमें और इजाफा किया जाना है। इसके अलावा वकीलों की सुरक्षा के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को जल्द से जल्द लागू किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *