IPL 2021:धोनी ने कहा हमें नहीं इस टीम को जीतना चाहिए था ट्राफी

0
MS Dhoni comments on his Retirement from Cricket after IPL Champion for 4th  time Chennai Super Kings, CSK | IPL Final: MS Dhoni ने रिटायरमेंट को लेकर  कह दी ऐसी बात, सुनिए

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : IPL के 14वें सीजन के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को हराकर खिताब अपने नाम किया। चेन्नई ने ओपनर फाफ डु प्लेसिस की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 192 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। कोलकाता की टीम ने वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल से मिली अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाया और टीम महज 165 रन बना पाई।

महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में चेन्नई ने चौथा आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। जीते बाद उन्होंने कहा, “इससे पहले कि मैं चेन्नई की टीम के बारे में बात करूं, यह बहुत ही ज्यादा जरूरी हो जाता है कि कोलकाता की टीमम पर बात की जाए। जिस जगह से उन लोगों ने टूर्नामेंट में वापसी की वह काबिल ए तारीफ है।

कोलकाता की टीम ने भारत में शुरू हुए आइपीएल के इस सीजन के शुरुआती 7 मुकाबलों में सिर्फ दो ही मैच जीते थे। यूएई में शुरू हुए दूसरे चरण में बाकी बचे 7 मुकाबलों में टीम ने पांच जीत हासिल कर 14 अंक हासिल किए। बेहतर रन रेट के आधार पर मुंबई इंडियंस को पीछे कर प्लेआफ में जगह बनाई। एलिमिनेटर में टीम ने रायल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया और फिर दिल्ली कैपिटल्स को क्वालीफायर 2 में मात दी।

आगे धौनी ने कहा, “पहले चरण में जैसी स्थिति में यह टीम थी किसी भी टीम के लिए ऐसी स्थिति से उभरकर आना मुश्किल होता। उन्होंने जो बतौर टीम हासिल किया इस टूर्नामेंट में वह कमाल रहा। अगर जो कोई टीम इस आइपीएल का खिताब इस साल कोई टीम जीतने की हकदार थी तो वह केकेआर ही थी। मुझे ऐसा लगता है कि टीम के लिए यह लंबा ब्रेक काम कर गया।

इस समय चेन्‍नई में पास धोनी सहित ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें वो छोड़ना नहीं चाहती, लेकिन फ्रेंचाइजियों को अभी तक नहीं मालूम कि वो कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. धोनी को रिटेन करने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि रिटेन करने संबंधी नियम अभी स्पष्ट नहीं है. हमें अभी तक पता नहीं है कि कितने खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जाएगी. इस पर फैसला नियम जानने के बाद ही किया जाएगा.

यह भी देखेंःआम आदमी का सड़क पर चलना हुआ मुश्किलःप्रियंका गांधी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *