Wednesday , November 29 2023
Breaking News
Home / IPL / IPL 2021: हार के बाद DC के कोच ने धोनी की करी तारीफ,देखें रिपोर्ट

IPL 2021: हार के बाद DC के कोच ने धोनी की करी तारीफ,देखें रिपोर्ट

dhoni finishes off in style: Delhi vs Chennai, Qualifier 1: 'विंटेज' DHONI  को देख सहवाग बोले- ओम फिनिशाय नम:, विराट ने कहा- किंग इज बैक - Navbharat  Times

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल में जगह पक्की की। इस मैच में चेन्नई के कप्तान धोनी ने आखिरी ओवर में टाम कुर्रन को चौके जमाते हुए टीम को जीत दिलाई। महज 6 गेंद पर इस धुरंधर ने 18 रन बनाए जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था। इस हार के बाद दिल्ली के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग धोनी की तारीफ की और उनको महानतम फिनिशर बताया।

आप धौनी की तरफ देखिए तो वो महान खिलाड़ियों में से एक हैं। इस मैच में आज रात ऐसी परिस्थिति पैदा हो गई थी जहां हम डग आउट में बैठकर सोच रहे थे कि क्या जडेजा बल्लेबाजी करने आएंगे या फिर धौनी इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरेंगे और फिर मैंने अपना हाथ उपर उठाया और सीधा इस बात पर शर्त लगाया कि धौनी ही बल्लेबाजी करने आने वाले हैं। वो इस मैच को अपने हिसाब से ही एकदम से ठंडे तरीके से निपटा देंगे।

इस मैच में चेन्नई के कप्तान धौनी ने सिर्फ 6 गेंद का ही सामना किया लेकिन इन छह गेंदों पर उन्होंने 18 रन बनाते हुए मैच का रुख पलट दिया। इस छोटी सी पारी में उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का निकला जिसने मैच से दिल्ली को दूर कर दिया। जीत के लिए चेन्नई को आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी और तीन चौका लगाते हुए इसे अपने नाम कर लिया। टाम कुर्रन की दूसरी और तीसरी गेंद पर धौनी ने जोरदार चौका लगाया जबकि इसके बाद एक वाइड हुआ। अगली गेंद पर चौका जड़ मैच को खत्म कर दिया।

आगे उन्होंने कहा, “देखिए मुझे ऐसा लगता है कि जब वह अपना काम पूरी तरह से खत्म कर लेंगे और क्रिकेट के हर तरह से फार्मेट से संन्यास ले लेंगे तो मेरे ख्याल से उनको दुनिया के सबसे महान मैच फिनिशर के तौर पर ही याद किया जाएगा। ऐसा फिनिशर जिसको शायद ही इससे पहले किसी ने देखा हो।

मुझे ऐसा लगता है कि हमने आखिर के ओवरों में उस तरह से अपनी गेंदबाजी नहीं की जैसे कि धौनी के खिलाफ की जानी थी। आप तो इस बात को अच्छे से जानते हैं कि अगर तो आपने अपनी योजना में उनके खिलाफ गलती कर दी तो फिर इसकी कीमत चुकानी पड़ती है। ऐसा तो लंबे समय से ही करते आ रहे हैं।

यह भी देखेंःकानपुरःआज अखिलेश यादव निकालेंगे सपा विजय यात्रा,देखें रिपोर्ट

About News jungal Media

Avatar

Check Also

Royal Challengers: बेंगलुरु और लखनऊ की टीमों में होगी चौके-छक्कों की बौछार

News Jungal Desk:-  इंडियन (Indian) प्रीमियर लीग में आज लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स (Royal …

राज्य सरकार कुछ बड़े फैसले ले सकती हैं; ISRO की रिपोर्ट के मुताबिक डूब सकता है पूरा जोशीमठ

उत्तराखंड में जिला प्रशासन ने कर्णप्रयाग के बहुगुणा नगर के निवासियों को दरारों के कारण …

मुकेश अंबानी टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट से बाहर,  जल्द ही बिल गेट्स को पछाड़ देंगे अडानी

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:- दुनिया के शीर्ष अमीरों की टॉप-10 लिस्ट से मुकेश अंबानी जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *