सेमीफाइनल में भारत की राह के लिये अफगानिस्तान की जीत की दुआ करेंगे भारतीय

News Jungal Desk : kanpur . टी-20 विश्व कप 2021 में आज ग्रुप-2 के अहम मुकाबले में अफगानिस्तान का सामना केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम से होगा। आबुधाबी में खेले जाने वाले इस मैच से भारतीय टीम का वर्ल्ड कप में आगे का सफर भी तय होना है। मोहम्मद नबी एंड कंपनी अगर कीवी टीम को धारायाशी करने में सफल रहती है तो टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता लगभग क्लियर हो जाएगा। हालांकि, अगर न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान को हरा देती है तो वह सीधे अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर लेगी। ऐसे में अफगानी फैन्स को आज करोड़ों भारतीयों का भी साथ मिलेगा और हर कोई मिलकर बस अफगानिस्तान की जीत की दुआ करेगा।

अफगानिस्तान अगर इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराने में कामयाब हो जाती है तो मोहम्मद नबी की टीम प्वॉइंट्स के मामले में कीवी टीम के बराबर यानी छह प्वॉइंट पर पहुंच जाएगी। इसके बाद अगर टीम इंडिया 8 नवंबर को नामीबिया को हराने में सफल रहेगी तो उनके भी इतने ही प्वॉइंट हो जाएंगे। इसके बाद गेम में एंट्री होगी नेट रनरेट की। भारत को ग्रुप-2 का आखिरी मैच खेलना है और अगर अफगानिस्तान कीवी टीम को अपसेट करने में सफल रहा तो कोहली की सेना के लिए नामीबिया पर कितनी बड़ी जीत दर्ज करनी है इसका अंदाजा लगाना आसान हो जाएगा। लेकिन, यह सारी सेटिंग तभी फिट बैठेगी जब अफगानिस्तान की जीत की दुआ कबूल होगी।

ये भी देखें – भाई-बहन के पावन प्रेम का प्रतीक “भाईदूज”, इस शुभ मुहूर्त में करें भाई को टीका

नेट रनरेट के मामले में टीम इंडिया स्कॉटलैंड को महज 39 गेंदों में हराकर सबसे आगे चल रही है, बस अगर टीम को कुछ चाहिए तो वो है 7 नवंबर को किस्मत का साथ। न्यूजीलैंड अगर अफगानिस्तान को मात दे देती है तो टी-20 विश्व कप 2021 में भारतीय टीम का सफर खत्म हो जाएगा और नामीबिया के खिलाफ टीम का मैच महज औपचारिकता बनकर रह जाएगा। भारत ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो मैच गंवाने के बाद अफगानिस्तान और फिर स्कॉटलैंड के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज की है। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीम पहले ही सेमीफाइनल में अपनी सीट बुक कर चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *