Site icon News Jungal Media

खराब बल्लेबाजी के चलते हारी भारतीय महिला टीम, इंग्लैंड 4 विकेट से जीती.

न्यूजीलैंड में चल रहे महिला वर्ल्ड कप में भारत को अपने चौथे मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी.इंग्लैंड 4 विकेट से जीती .

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : न्यूजीलैंड में चल रहे महिला वर्ल्ड कप में भारत को अपने चौथे मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी. टीम की खराब बल्लेबाजी के चलते भारत को यह मैच गंवाना पड़ा. इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम किया. इंग्लैंड की गेंदबाज चार्ली डीन को ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ चुना गया.

इंग्लैंड की कप्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जिसे टीम की गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए शुरू से ही भारतीय टीम पर दबाव बनाए रखा. भारत ने अपना पहला विकेट 18 रन पर खोया. इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर महज 134 रन टांग सकी. स्मृति मंधाना (35), रिचा घोष (33), झूलन गोस्वामी (20) और हरमनप्रीत कौर (14) ही दहाई का अंक छू सकी, बाकी 6 खिलाड़ियों ने सिंगल डिजिट पर अपना विकेट गंवाया. इंग्लैंड की ओर से चार्ली डीन ने दमदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. अन्या शरूबसोले को दो और सोफी व केट को 1-1 विकेट मिला.

135 रन के छोटे से लक्ष्य को हासिल करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी बेहद खराब रही. इंग्लिश टीम ने महज 4 रन पर ही अपनी दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे. झूलन गोस्वामी और मेघना सिंह ने भारत को ये शुरुआती सफलताएं दिलाई थी. हालांकि इसके बाद इंग्लैंड की बल्लेबाजों ने सावधानी से बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 32वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इंग्लैंड के लिए कप्तान हिथर नाइट ने 53 और नट शिवर ने 45 रन की पारी खेली. भारत के लिए मेघना सिंह ने 3 और झूलन, राजेश्वरी और पूजा ने 1-1 विकेट झटके.

इंग्लैंड के लिए करो या मरो का था मैच
इंग्लैंड टीम वर्ल्ड कप के अपने शुरुआती तीनों मैच हार चुकी थी. ऐसे में उसके लिए यह मैच काफी अहम था. अगर वह भारत से हार जाती तो वर्ल्ड कप में उसके लिए सेमीफाइनल के दरवाजे बंद हो जाते. यह मैच जीतने के बाद इंग्लैंड की सेमीफाइनल खेलने की उम्मीदें एक बार जिंदा हो गई हैं. इधर, भारतीय टीम भी इंग्लैंड के खिलाफ मैच गंवाने के बावजूद सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है. भारत ने अब तक वर्ल्ड कप के चार में से दो मुकाबले अपने नाम किये हैं.

यह भी पढ़ें ; बाजार में आई बड़ी गिरावट, सेंसेक्स निफ्टी लाल निशान में बंद, बैंकिंग शेयर्स  ज्यादा टूटे.

Exit mobile version