Site icon News Jungal Media

भारतीय वायु सेना अग्निवीर भर्ती 2023 : 12वीं पास पुरुष एवं महिलाओं के लिए शानदार मौका

वायु सेना में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए शानदार अवसर आया है. भारतीय वायुसेना ने अग्निवीर वायु की नई भर्ती (Naukri News) का नोटिफिकेशन जारी किया है.

News Jungal desk : वायु सेना में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका आया है । और भारतीय वायुसेना ने अग्निवीर वायु की नई भर्ती (Naukri News) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है । जिसके तहत उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं । और खास बात यह है कि पुरुष एवं महिला दोनों उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं । और भर्ती से जुड़ी तमाम जानकारी यहां दी जा रही है ।

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार वायु सेना अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 17 मार्च से शुरू होगी और वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च रहेगी । और इसके बाद लिखित परीक्षा की शुरुआत 20 मई से होगी । और उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर आवेदन जमा करना होगा ।

कौन कर सकता है आवेदन
मैथ, फिजिक्स एवं अंग्रेजी के साथ 12वीं में 50 फीसदी हासिल करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं । और अथवा उम्मीदवार के पास तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए । और वहीं अन्य विषयों के लिए किसी भी विषय से 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं ।

शारीरिक योग्यता
भर्ती के लिए निर्धारित शारीरिक योग्यता के तहत पुरूष उम्मीदवारों की हाइट न्यूनतम 152.5 सेंटीमीटर एवं महिला उम्मीदवारों की हाइट 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए।

Read also : प्रयागराज में अतीत के गुर्गों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, संपत्तियों को मिट्टी में मिलाने की तैयारी

Exit mobile version