तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच हुए झगड़े में ब्लेडबाजी से 3 कैदी घायल, 4 गिरफ्तार

 न्यूज जंगल डेस्क,कानपुर : तिहाड़ जेल में एक बार फिर कैदियों के बीच झगड़ा हुआ है. इस बार कैदियों के बीच झगड़े के दौरान चाकू नहीं ब्लेडबाजी हुई. ब्लेडबाजी में तीन कैदी घायल हो गए. एक घायल को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल कैदियों में से 2 को सफदरजंग अस्पताल भेजा गया. फिलहाल सभी कैदी खतरे के बाहर बताए जा रहे हैं.

घटना जेल नंबर 1 की है. तीनों घायल कैदी जेल नंबर-1 में बंद हैं. हरि नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है. इस मामले में जेल में ही बंद 4 कैदियों को गिरफ्तार किया गया है. घटना शनिवार की है. 

जेल में कैदियों के बीच झड़प का यह पहला मामला नहीं
तिहाड़ जेल देश की सबसे सुरक्षित जेलों में से एक मानी जाती है. तिहाड़ जैसी सुरक्षित जेल में ब्लेड कैसे पहुंचा यह अपने आप में सबसे बड़ा सवाल है. हालांकि जेल में कैदियों के बीच झड़प का यह कोई पहला मामला नहीं है.

इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब एक कैदी ने दूसरे कैदी के ऊपर हमला कर दिया हो. हाल ही में तिहाड़ जेल के अंदर से एक्सटॉर्शन रैकेट चला रहे हैं कई गैंग का पर्दाफाश हुआ था.

ये भी पढ़े : बीजेपी नेता ने पति पर लगाया धारदार हथियार से हमले का आरोप, आरोपी फरार

दरअसल राजधानी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बड़े कारोबारियों को एक्सटॉर्शन कॉल मिल रही थी. पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो पता चला की ये धमकियां तिहाड़ जेल में बैठे बड़े गैंगस्टर कर रहे हैं. इन वारदातों से साफ है कि कैसे देश की सबसे सुरक्षित और बड़ी तिहाड़ जेल में हथियार और मोबाइल पहुंच जाते हैं और फिर बदमाश जेल के अंदर से ही अपना गिरोह चलाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *